March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एस श्रीसंत करेंगे क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत, शाकिब की टीम के लिए निभाएंगे मेंटर की भूमिका

0
S. Sreesanth

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. श्रीसंत (S. Sreesanth) अब टी10 लीग में मेंटर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. उन्हें टी10 लीग में शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्ला टाइगर्स का मेंटर नियुक्त किया गया है. शाकिब को फाफ डू प्लेसिस की जगह कप्तानी मिली है. प्लेसिस की कप्तानी में टीम ने पिछले सीजन में 10 मुकाबलों में 6 जीते थे.

टी10 लीग में संभालेंगे मेंटर की भूमिका

S. Sreesanth

एस श्रीसंत (S. Sreesanth) आगामी टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के मेंटर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. वो बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर आफताब अहमद के साथ काम करेंगे जिन्हें टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. इन दोनों के अलावा नजमुल अबेदीन फहीम को टीम के असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली इस टीम में कॉलिन मुनरो और एविन लुईस जैसे खिलाड़ी भी शामिल है. लुईस को प्लैटिनम प्लेयर के तौर पर साइन किया गया है। वहीं मुनरो ए कैटेगरी का हिस्सा थे. इस टीम की गेंदबाजी लाइनअप में पाकिस्तान के शानदार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और श्रीलंका के युवा गेंदबाज मथीशा पथिराना जैसे गेंदबाज मौजूद है.

फिक्सिंग के कारण बर्बाद हो गया था करियर

S. Sreesanth

भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) का करियर फिक्सिंग में उनके नाम आने से बर्बाद हो गया. हालाँकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और वो इन चीजों से उबरकर लगभग 8 सालों के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए अपने राज्य के लिए रणजी मैच भी खेला. हालाँकि उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिल पाया.

जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. श्रीसंत 2007 और 2011 की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रह चूके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2007 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की गयी उनकी आक्रामक गेंदबाजी आज भी सबसे जेहन में है.

यह भी पढ़ें : “पाकिस्तान का मध्यक्रम भारत के मुकाबले कमजोर”, मैच से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *