March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

सभी फॉर्मेट में 100 मुकाबला पूरा करने पर रॉस टेलर ने दी विराट कोहली को बधाई, खास अंदाज में किया स्वागत

0
Virat Kohli

IND vs PAK: वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर आराम करने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करते हुए एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज करवाया. टी20 क्रिकेट में यह उनका 100वां मुकाबला था और वो खेल के तीनो फॉर्मेट में 100 मुकाबले खेलने वाले विश्व के केवल दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले इस ख़ास उपलब्धि तक केवल न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ही पहुँच पाए थे. विराट (Virat Kohli) के इस उपलब्धि को लेकर अब टेलर की भी प्रतिक्रिया सामने आई है.

रॉस टेलर ने दी विराट कोहली को बधाई

विश्व क्रिकेट में रॉस टेलर और विराट कोहली (Virat Kohli) केवल 2 ही खिलाड़ी है. जिन्होंने खेल के सभी फॉर्मेट में कम से कम 100 मुकाबले खेले हो. अपने साथ इस स्पेशल क्लब में शामिल होने पर टेलर ने ट्वीट कर विराट को बधाई दी है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “भारत के लिए 100 T20I मैच खेलने पर विराट कोहली को बधाई. क्लब में स्वागत है. आने वाले वर्षों में आपके और भी कई मैच देखने के लिए मैं उत्साहित हूं.”

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में विराट ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए. आपको बता दें कि, टी20 इंटरनेशनल में अभी तक केवल 14 खिलाड़ी ही 100 मुकाबले खेल पाए हैं. भारत के लिए विराट से पहले केवल रोहित शर्मा ही ऐसा करने में कामयाब हुए थे. रोहित ने सबसे ज्यादा 133 टी20 मुकाबले खेले हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था डेब्यू

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था. खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर है. उनसे आगे केवल रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्टिल ही है. कोहली ने इस साल मार्च में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। वह अब तक 102 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. विराट ने अब तक 262 वनडे मैचों में अब तक 12344 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : “हार्दिक पंड्या का टीम में होना एक अतिरिक्त खिलाड़ी के बराबर है” पूर्व पाकिस्तानी कोच ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *