March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Rohit Sharma ने बतौर कप्तान खेला अपना 50वां इंटरनेशनल मुकाबला, जानिए कैसा रहा है रिकॉर्ड

0
Rohit Sharma

IND vs WI: वनडे सीरीज में आराम के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुक्रवार को पहले टी20 मैच में वापसी की. बतौर कप्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका 50वां मुकाबला था. इस ख़ास मौके पर उन्होंने एकबार फिर से अपनी कप्तानी का जलवा दिखाते हुए अपनी टीम को 68 रनों से एक शानदार जीत दिलाई. इस दौरान उन्होंने बल्ले से 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को आगे से लीड किया.

सभी कप्तानों से अच्छा रिकॉर्ड

Rohit Sharma

टीम इंडिया के नियमित कप्तान बनने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली की गैरमौजुदिगी में कई मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने बतौर कप्तान अपना 50वां अंतररष्ट्रीय मुकाबला खेला. इस दौरान उनका जो रिकॉर्ड है, वो शायद दुनिया के किसी भी कप्तान से बेहतर है.

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने इन 50 मैचों में से 42 में जीत हासिल की है. जबकि उन्हें केवल 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. उनकी जीत का प्रतिशत 84 पर्सेंट है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कम से कम 50 मैचों में सबसे ज्यादा है.

कई बड़े रिकॉर्ड कर चूके हैं अपने नाम

Rohit Sharma

वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर कप्तान रोहित (Rohit Sharma) के लिए यह 10वां मुकाबला था. इस दौरान उन्होंने एक भी मैच नहीं गवायाँ है. यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कितने बड़े कप्तान है, यह बात किसी से छिपी नहीं है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल में वो अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा 5 बार विजेता बना चूके हैं.

इसके अलावा वो भारत के लिए वे दर्जनों द्विपक्षीय सीरीज, निदहास ट्रॉफी और एशिया कप जीतने में सफलता हासिल कर चूके हैं. अब फैंस को उनसे आगामी टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में कूछ ऐसी ही उम्मीद रहेगी.

यह भी पढ़ें : मेजबान इंग्लैंड को पहले मैच में ही लगा बड़ा झटका, कप्तान हीदर नाईट के बिना ही उतरना होगा मैदान पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *