Rohit Sharma

Rohit Sharma: श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही टीम इंडिया की फाइनल में पहुँचने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) करो या मरो के इस मुकाबले में जहाँ एक तरफ भारत के बाकी बल्लेबाज स्ट्रगल करते नजर आए. वही, दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बिल्कुल अपने पुराने अंदाज में नजर आए.

सचिन तेंदुलकर से आगे निकले रोहित शर्मा

Rohit Sharma

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 41 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. रोहित अब एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्ल्लेबाज बन गए हैं.

एशिया कप में भारत के हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma

रोहित (Rohit Sharma) ने टी20 इंटरनेशनल में अपना 28वां अर्धशतक लगाते हुए एशिया कप में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए. एशिया कप में हजार रनों का आंकड़ा छूने वाले रोहित पहले भारतीय बल्लेबाज है. रोहित के नाम एशिया कप में अब 31 मैचों में 1016 हो गए हैं. जबकि सचिन ने 23 पारियों में 971 रन बनाये थे. रोहित से आगे अब केवल श्रीलंका के दो दिग्गज सनथ जयसूर्या (1220) और कुमार संगकारा (1075) हैं.

शाहिद अफरीदी को भी छोड़ा पीछे

Rohit Sharma

रोहित (Rohit Sharma) ने अपनी दमदार पारी के दौरान 5 चौके लगाए जबकि 4 बार गेंद को आसमान की सैर करवाई. अपनी पारी का दूसरा छक्का लगाते ही रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया. अफरीदी के नाम टूर्नामेंट में 26 छक्के थे लेकिन अब रोहित उनसे आगे निकल गए और उनके नाम 29 छक्के दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ भारत की हार के 5 सबसे बड़े कारण, इन खिलाड़ियों ने डुबाई टीम की नैया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *