April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

सौरव गांगुली को पछाड़ Roger Binny बनेंगे बीसीसीआई के अगले BOSS, अरुण सिंह धूमल होंगे IPL के नए चेयरमैन

0
Roger Binny Sourav Ganguly

BCCI Presidential Election: विश्व का सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई में इस समय अध्यक्ष पद को लेकर भूचाल मचा हुआ है. मौजूदा समय में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह पूर्व चयनकर्ता रोजर बिन्नी (Roger Binny) का बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष पदे के लिए किए गए नामांकन में केवल उन्हीं को निमयों के अनुकल शॉर्टलिस्ट किया गया है. वहीं, बीसीसीआई सचिव पद के लिए भी केवल जय शाह (Jay Shah) ने ही नामांकन किया है. बता दें कि रोजर बिन्नी (Roger Binny) 18 अक्टूबर को होने वाले बोर्ड की बैठक में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद का पदभार संभाल सकते हैं.

सौरव गांगुली ने आईपीएल अध्यक्ष बनने से किया इंकार

रिपोर्ट्स की माने तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहते थे. जिसको लेकर गांगुली ने पिछले कई दिनों से दिल्ली में कई बैठकें भी की. लेकिन बोर्ड ने उन्हें यह कहकर मना कर दिया कि उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं मिल सकता. ऐसे में रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष होंगे. वहीं, खबरों की माने तो सौरव गांगुली को आईपीएल के अध्यक्ष पद की पेशकश की गई थी. लेकिन गांगुली ने इस ऑफर को ना कहकर टाल दिया. बता दें कि बीसीसीआई में पदों को तय करने में केंद्र सरकार के प्रभावशाली मंत्री ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

अरुण सिंह धूमल बनेंगे आईपीएल के अध्यक्ष

बता दें कि बीसीसीआई बोर्ड में पदो की हो रही हेरा फेरी में सिर्फ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की ही कुर्सी जाती दिख रही है. गांगुली की जगह रोजर बिन्नी (Roger Binny)  बीसीसीआई अध्यक्ष होंगे. सौरव के अलावा अन्य लोग अपने मुख्य पद पर बने हुए हैं या तो फिर उनकी पदोन्नती हुई है. जय शाह (Jay Shah) जहां बीसीसीआई के सचिव बने रहेंगे. वहीं, राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) बोर्ड के उपाध्यक्ष बने रहेंगे. इनके अलावा अरुण सिंह धूमल का आईपीएल अध्यक्ष बनना तय है. जो मौजूदा समय में कोषाध्यक्ष हैं. बता दें अरुण सिंह धूमल खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं. उनकी जगह महाराष्ट्र के बीजेपी नेता आशीष शेलार को नया कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा.

1983 विश्व कप में थे सबसे सफल गेंदबाज

Roger Binny

बता दें कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी (Roger Binny) के पास लंबा अनुभव है. उन्होंने क्रिकेट से जुड़े अनेक प्रशासनिक पदों पर काम किया है. रोजर बिन्नी ने कर्नाटका राज्य क्रिकेट संघ में कई पदों पर रह चुके हैं. इसके साथ ही वह भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता भी रह चुके है. वहीं, क्रिकेट की बात करे तो वह 1983 विश्व कप विजेता टीम के अहम सदस्य रहे हैं. विश्व कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. बता दें कि रोजर बिन्नी (Roger Binny) विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उन्होंने 8 मैचों में कुल 18 विकेट अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: निर्णायक मुकाबले में 100 रनों के अंदर सिमटी साउथ अफ्रीका टीम, भारत ने 2-1 से सीरीज को किया अपने नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *