April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

यश दुबे और शुभम शर्मा की शतक के मदद से मध्यप्रदेश ने कसा सिकंजा, पहली ट्रॉफी की तरफ मजबूती से बढाए कदम

0
Ranji Trophy 2022 Final

Ranji Trophy 2022 Final: मुंबई और मध्यप्रदेश के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल मुकाबले का आज तीसरे दिन का खेल खेला गया. तीसरे दिन (Ranji Trophy 2022 Final) का खेल समाप्त होने तक मध्यप्रदेश ने यश दुबे की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 368 रन बना लिए हैं. इस तरह से मध्यप्रदेश ने मुंबई से पहली पारी के आधार पर केवल 6 रन पीछे हैं. और अपनी पहली ट्रॉफी की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा लिए हैं. इससे पहले मुंबई ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए थे.

यश दुबे और शुभम शर्मा ने जमाया शतक

Ranji Trophy 2022 Final

मध्यप्रदेश को खेल के तीसरे दिन (Ranji Trophy 2022 Final) पहला झटका हिमांशु मंत्री के रूप में 47 रनो के स्कोर पर लगा. हिमांशु ने 31 रन बनाए. उसके बाद यश दुबे और शुभम शर्मा ने मिलकर मुंबई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 222 रनो की एक अहम् साझेदारी निभायी.

शुभम 116 रनों की शानदार शतकीय पारी खेल दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. लेकिन, यश दुबे उसके बाद भी पिच पर टिके रहे. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रजत पाटीदार के साथ मिलकर 72 रनों की शानदार साझेदारी कर अपनी टीम को मुंबई के स्कोर के बिलकुल करीब पहुंचा दिया.

यश ने आउट होने से पहले सीजन का अपना दूसरा शतक जमाते हुए 133 रनों की शानदार पारी खेली. उसके बाद पाटीदार ने कप्तान आदित्य श्रीवास्तव के साथ मिलकर टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. हालांकि, इस दौरान मुंबई को पाटीदार की विकेट जरूर नसीब हुई थी. लेकिन, नो-बॉल होने के कारण वो अभी भी 67 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 11 रन बनाकर उनके साथ नाबाद लौटे हैं.

मुंबई के ऊपर मंडराया हार का खतरा

Ranji Trophy 2022 Final

Ranji Trophy 2022 Final में पहली पारी के आधार पर पिछड़ने के बिलकुल करीब पहुंच चुकी 41 बार की चैम्पियन मुंबई के ऊपर हार का खतरा मंडराने लगा है. रणजी ट्रॉफी के नियम के अनुसार, अगर पांच दिनों के खेल में मैच का परिणाम सामने नहीं आ पाता है तो पहली पारी के आधार पर बढ़त लेने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाता है. 3 दिनो के ख़त्म हो जाने के बाद अब इस मैच के नजीते का सामने आने की कम ही उम्मीद दिख रही है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि, मध्यप्रदेश ने अपनी पहली ट्रॉफी की तरफ पहला कदम बढ़ा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *