April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पटना में लगे CM Nitish Kumar के पोस्टर से साफ हुई तस्वीर , 2024 में आमने-सामने होंगे मोदी और नीतीश

0
CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: बिहार में बीजेपी और जदयू की जोड़ी टूटने के बाद से ही राज्य में हर रोज सियासत को लेकर नए-नए दावे किए जा रहे हैं. इस बीच गुरुवार की शाम पटना शहर में जदयू की ओर से मिशन 2024 कि तैयारी को लेकर जगह-जगह पोस्टर और बैनर देखने को मिले. पोस्टर के जरिए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को लोकसभा चुनाव में पीएम की उम्मीदवारी के लिए चेहरे के तौर पर दिखाया गया है.

पटना में लगे नए-नए पोस्टर

CM Nitish Kumar

नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के भाजपा से अलग होने के बाद से ही उन्हें 2024 में विपक्ष का पीएम उम्मीदवार बनाने को लेकर दावा किया जा रहा है. इस बीच पटना में लगाए गए जदयू के नए पोस्टरों के जरिए इन दावों को और पुख्ता कर दिया है. इन पोस्टरों में एक तरफ नीतीश कुमार है तो दूसरी तरफ अलग-अलग प्रकार के स्लोगन टाइप की बातें लिखी गई हैं. जैसे – ‘आश्वासन नहीं, सुशासन’ ‘प्रदेश में देखा, देश में दिखेगा’ और ‘जुमला नहीं, हकीकत’. इन पोस्टरों के सामने आने के बाद सियासी गलियारों में नीतीश की 2024 में विपक्ष का पीएम उम्मीदवारी को लेकर अटकलें फिर तेज हो गई है.

मिशन 2024 की तरफ पार्टी का इशारा

CM Nitish Kumar

शहर में लगे बड़े-बड़े पोस्टर और उसपर लिखे गए- “प्रदेश में दिखा, देश में दिखेगा”. “जुमला नहीं हकीकत.” ये स्लोगन मिशन 2024 की तरफ इशारा कर रही हैं. बता दें कि जब भी बात बिहार के विकास की आती है तो उसमें सबसे पहला नाम मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का ही आता है. उनके द्वारा किए गए कामों की ही गिनती कराई जाती है. जिसको ध्यान में रखते हुए जदयू इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए के प्रधानमंत्री के खिलाफ नितीश को पीएम फेस पर चुनाव लड़ाना चाहती है.

केसीआर के बिहार दौरे से चर्चाएं तेज

KCR Nitish Kumar

बता दें कि पिछले दिनों ही पटना में तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के पीएम फेस को लेकर चर्चाए जोर पकड़ने लगी. हालांकि प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान केसीआर से जब यह पूछा गया कि विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार को चेहरा बनाया जा रहा है. इस सवाल को उन्होंने टाल दिया था. लेकिन अब राज्य में लगे पोस्टर को देखे तो जदयू की ओर से साफ संदेश है.

ये भी पढ़ें- एक्शन में CM Yogi Adityanath, आम लोगों की समस्या निपटाने में नाकाम 73 अफसरों को भेजा नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *