April 13, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज करेंगे EWS फ्लैट का उद्घाटन, स्लम एरिया में रह रहें 575 झुग्गीवासियों को सौपेंगे उनके घर की चाबियां

0
PM Narendra Modi will inaugurate the EWS flat today

PM Narendra Modi to Inaugurate EWS Flats: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिल्ली के स्लम एरिया में रहने वालो लोगों को बड़ी सौगात देने वाले हैं. पीएम आज शाम 4:30 बजे कालकाजी में ‘इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन’ प्रोजेक्ट के तहत झुग्गीवासियों के लिए बनाए गए 3,024 EWS फ्लैट का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह दिल्ली के विज्ञान भवन में भूमिहीन कैंप के लाभार्थियों को उनके घरों की चाबियां सौंपेंगे.

पुनर्वास के लिए काम कर रहा डीडीए

गौरतलब है कि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) की ओर से झुग्गी झोपड़ी में रह रहें झुग्गीवासियों के लिए इन-सीटू झुग्गी पुनर्वास का काम किया जा रहा है. जिसको लेकर डीडीए ने कालकाजी एक्सटेंशन, जेलोरवाला बाग और कठपुतली कॉलोनी में ऐसी तीन प्रोजेक्ट शुरू किए हैं. जिसके पहले चरण का काम पूरा हो चुका है. पुनर्वास प्रोजेक्ट का मकसद झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को EWS फ्लैट में उन्हें उचित सुविधाओं के साथ एक बेहतर और स्वस्थ वातावरण प्रदान करना है.

इन सभी सुविधाओं से लैस होगा फ्लैट्स

EWS फ्लैट्स

बता दें कि EWS फ्लैट के कंस्ट्रक्शन को लगभग 345 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. ये सभी फ्लैट बेस्ट सुविधाओं से लैस हैं, जिनमें विट्रिफाइड फर्श टाइल्स, सिरेमिक टाइल्स के साथ फिनिशिंग दी गई है. फ्लैटों के किचन में उदयपुर के ग्रीन मार्बल काउंटर आदि का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा प्रोजेक्ट के तहत फैल्टों में सामुदायिक पार्क, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, पानी की पाइपलाइन, लिफ्ट, आदि जैसी सार्वजनिक सुविधाएं भी मौजूद हैं.

575 लोगों को पीएम मोदी सौपेंगे उनके घर की चाबियां

‘इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन’ प्रोजेक्ट के तहत झुग्गी के 2400 लोगों को फ्लैट मिलने जा रहा है. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 575 लोगों को अपने हाथों से फ्लैट की चाबियां देंगे. इसके लिए जिन 575 लोगों को कालकाजी में इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत फ्लैट दिया जा रहा है, उनके जरूरी कागजात की जांच कर ली गई है. इस दौरान वहां दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा संबंधित विभाग के केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Mokama By Election: मोकामा में आरजेडी की नीलम और बीजेपी की सोनम देवी के बीच कड़ा मुकाबला, 6 नवंबर सामने आएगा परिणाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *