March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को दी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, कांग्रेस को अप्रैल फूल बनाते हुए कही ये बात…

0
PM Narendra Modi flagged off Vande Bharat Express train in Bhopal

Vande Bharat Express: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शनिवार 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. यहां राजधानी भोपाल में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी. उन्होंने हाईटेक कमलापति रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन का लोकापर्ण कर से हरी झंडी दिखाई.

सुविधाओं के साथ क्षेत्र का होगा विकास

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि- “वंदे भारत ट्रेन से प्रदेश के लोगों को कई प्रकार की सुविधाओं के साथ क्षेत्र का विकास भी होगा.” पीएम ने कहा कि- “वर्ष 2014 में आपने जब मुझे सेवा का मौका दिया, तो मैंने तय किया कि अब ऐसा नहीं होगा, रेलवे का कायाकल्प होकर रहेगा. बीते 9 वर्षों में हमारा ये निरंतर प्रयास रहा है कि भारतीय रेल दुनिया का श्रेष्ठ रेल नेटवर्क कैसे बने?”

 उन्होंने कहा कि- “पहले सांसद चिट्ठी लिखते थे कि ट्रेन इस स्टेशन पर रूकने की व्यवस्था हो, यहां रोकी जाए, वहां रोकी जाए…यही आता था. आज मुझे गर्व है कि जब सांसद चिट्ठी लिखते हैं और मांग करते हैं कि हमारे यहां भी ‘वंदे भारत ट्रेन’ जल्दी से जल्दी चालू हो.”

देश के हर कोने में वंदे भारत की मांग

Vande Bharat Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि- “आज रेलवे स्टेशनों का आधुनिकरण किया जा रहा है. आज देश के 6,000 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा दी जा रही है. देश के 900 से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी लगाने का काम पूरा हो चुका है.”

उन्होंने कहा कि- “वंदे भारत एक्सप्रेस तो पूरे देश में हमारी युवी पीढ़ी में सुपरहिट हो चुकी है. साल भर इन ट्रेनों की सीटें फुल जा रही हैं. देश के हर कोने से इस ट्रेन को चलाने की मांग की जा रही है.”

पीएम मोदी का कांग्रेस पर कसा तंज

PM Narendra Modi attacked Congress

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि- “कांग्रेस एक ही परिवार को देश का प्रथम परिवार मानती रही है. आज एक अप्रैल के इस कार्यक्रम पर हमारे कांग्रेस के मित्र यह बयान ज़रूर देंगे कि ये मोदी तो ‘अप्रैल फूल’ बना रहा है. लेकिन आप देखिए, एक अप्रैल को ही यह ट्रेन चल पड़ी है. यह हमारे कौशल, सामर्थ्य और हमारे आत्मविश्वास का प्रतीक है.”

बावड़ी हादसे पर जताया दुख

Indore Ram Navami Accident

बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रामनवमी पर इंदौर में हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि- “सबसे पहले इंदौर मंदिर में रामनवमी को जो हादसा हुआ, मैं उसके प्रति अपना दुख व्यक्त करता हूं. इस हादसे में जो लोग असमय हमें छोड़ गए, उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं. जो श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

गौरतलब है कि रामनवमी के दिन इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कन्या पूजन के दौरान बावड़ी की छत धंस गई थी. जिससे वहां मौजूद अधिक संख्या में लोग उसमें गिर गए. हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई थी.

 

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘स्कूल चलो अभियान’ और ‘संचारी रोग नियंत्रण अभियान’ का किया शुभारंभ, यूपी को शत प्रतिशत साक्षर बनाना लक्ष्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *