PM Narendra Modi called a high level meeting amid increasing cases of Corona

PM Modi High Level Meeting :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में कोरोना संक्रिमित (Coronavirus) के बढ़ते मामले के बीच आज उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी मौजूदा हालात और जन स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार आज भारत में 1134 नए कोरोनो (Coronavirus) के मामले दर्ज किया गया है.

कोरोना से पांच लोगों की मौत

आपको बता दें कि मौजूदा समय में भारत में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की कुल संख्या 7,026 पहुंच गई है. जिनका इलाज चल रहा है. वहीं, बुधवार को सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से पांच लोगों की मौत होने के साथ मृतक संख्या 5,30,813 हो गई है.

कोरोना से छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों के मौत की खबर है. इसके अलावा केरल में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. प्रतिदिन के हिसाब से 1.09 फीसदी, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत दर्ज की गई है.

इस हाई लेवल बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीन पवार, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के राजीव बहल, नीति आयोग से वीके पॉल, गृह सचिव अजय भल्ला, पीएमओ के अधिकारीऔर अन्य मौजूद हैं.

दो दिनों से अचानक बढ़े मामले

कोरोना

दरअसल कल मंगलवार को देश में जहां, कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) के 699 नए मामले सामने आए तो वहीं, आज सामने आए 1134 मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, केरल में 172 लोगों को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद राज्य सरकार ने बुधवार को सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है.

राज्य में फिलहाल 1,026 सक्रिय मामले हैं, इनमें 111 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। जिलों को निगरानी मजबूत करने का भी निर्देश दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें- आरिफ से सारस छिने जाने पर अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर बोला हमला, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी ये चुनौती

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *