March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पीएम मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम को करेंगे संबोधित, QR कोड में होगा बिल का भुगतान

0
PM Modi Har Ghar Jal Utsav

Har Ghar Jal Utsav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को गोवा में जल जीवन मिशन के तहत ‘हर घर जल उत्सव’ (Har Ghar Jal Utsav) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पीएम इस कार्यक्रम में डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए वर्चुअली तरीके से इससे जुड़ेंगे. कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत भी मौजूद रहेंगे. क्रार्यक्रम को इंस्टीट्यूट मेनेजेस ब्रागांजा में आयोजित किया गया है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट करते हुए दी है.

गोवा होगा पहला राज्य

Har Ghar Jal Utsav
मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि गोवा देश का ऐसा पहला राज्य है, जिसने ग्रामीण इलाकों में सौ प्रतिशत पाइप से जलापूर्ति की उपलब्धि हासिल की है. सीएमओ ने बताया कि केंद्र प्रायोजित योजना ‘जल जीवन मिशन’ के तहत ‘हर घर जल उत्सव’ (Har Ghar Jal Utsav) का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम का उद्घाटन जलशक्ति मंत्री शेखावत द्वारा सीएम सावंत और राज्य के लोक निर्माण मंत्री नीलेश काबराल की उपस्थिति में किया जाएगा.

क्यूआर से जमा होगा पानी का बिल

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए क्रार्यक्रम की जानकारी दी है. पीएम ने कहा कि-“यह गोवा के लिए और ‘हर घर जल’ सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों के लिए एक विशेष दिन है.” पीएम के नेतृत्व में गोवा हर घर जल मिशन को पूरा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस क्रार्यक्रम का केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि उनकी मौजूदगी में पानी के बिल के भुगतान के लिए क्यूआर सिस्टम को लान्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया के 21 ठिकानों पर CBI का छापा, उपमुख्यमंत्री ने स्वागत करते हुए कहा- इसलिए देश नहीं बन पा रहा नंबर 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *