March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पीएम मोदी आज गुजरात के लोगों को देंगे 1 हजार करोड़ रुपए की सौगात, तमिलनाडु में शतरंज ओलिंपियाड का भी करेंगे शुभारंभ

0
PM Modi Visit

PM Modi Visit : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) 28 जुलाई से दो दिन के गुजरात और तमिलनाडु के दौरे पर हैं. बता दें कि मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे. जिसके बाद वह 29 जुलाई को तमिलनाडु जाएंगे.

किसानों और दुग्ध उत्पादकों की आय में होगी वृद्धी

PM Modi Visit

प्रधानमंत्री (PM Modi Visit) आज दोपहर 12 बजे तक, गुजरात के साबरकांठा में गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जिसकी क्षमता रोजाना करीब 1.20 लाख टन की है. गौरतलब है इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों को काफी लाभ होगा, जिस कारण उनकी आय भी बढ़ेगी. इसी के साथ इन तमाम परियोजनओं से क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा.

तमिलनाडु में शतरंज ओलिंपियाड का करेंगे शुभारंभ

PM Modi Visit

28 जुलाई को गुजरात में मोदी (PM Modi Visit) कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करने के बाद गुरुवार यानी 29 जुलाई को तमिलनाडु जाएंगे. जहां पर वह 44वें अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलिंपियाड का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा मोदी अन्ना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे.

29 जुलाई को फिर गुजरात जाएंगे मोदी

PM Modi Visit

बता दें कि तमिलनाडु दौरे (PM Modi Visit) के बाद उसी दिन 29 जुलाई को पीएम मोदी फिर गुजरात लौटेंगे. जहां वह गांधीनगर के गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक.सिटी, गिफ्ट सिटी में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की भी पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे.

देश में गुजरात मॉडल को विकसित करना मोदी सरकार का लक्ष्य

PM Modi Visit

PM Modi Visit : गुजरात मॉडल को देश में विकसित करना मोदी सरकार का उद्देश्य रहा है, जिसके लिए मोदी ने लगभग अपने हर दौरे के दौरान गुजरता में विकास कार्यों की सौगात दी है. बता दें कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के बीच भी पीएम लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं. पिछले माह भी वह गुजरात गए थे. तब उन्होंने 21,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था.

यह भी पढ़े- टीएमसी के 38 विधायक बीजेपी के संपर्क में- मिथुन चक्रवर्ती का दावा, क्या बंगाल में फिर ‘खेला होबे’?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *