April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Ghaziabad Aandolan: मेट्रो के विस्तार और रोपवे को निरस्त करने के लिए इंदिरापुरम मे हुई बैठक, जन आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन

0
Ghaziabad Ropeway Project

Ghaziabad Ropeway Project

Ghaziabad Ropeway Project: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा वैशाली मेट्रो और मोहननगर के बीच ब्लू और रेड लाइन को जोड़ने के लिए रोप-वे यानी ट्रॉली सेवा शुरू करने का फैसला लिया गया है. जिसका स्थानीय लोग लगातार विरोध कर रहें हैं. लोगों का कहना है कि उन्हें रोप-वे के बजाए मेट्रो चाहिए.

बैठक में शामिल हुए कई लोग

Ghaziabad Ropeway Project

इसी कड़ी में, आम्रपाली विलेज सोसाइटी, इंदिरापुरम मे जनजागरण अभियान के तहत, कोर कमिटी की एक टीम ने बैठक का आयोजन किया. जिसमें अमित किशोर, नीतिन भारद्वाज, संतोष शर्मा और सुनील ओझा शामिल हुए. बैठक का आयोजन, आम्रपाली के निवासी दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मौजूद सभी लोगों ने अपनी मांग पर चर्चा करने के बाद सोसाइटी के गेट पर, मेट्रो की मांग को लेकर नारे लगाए और रोप-वे (Ghaziabad Ropeway Project) को निरस्त करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

5 लोगों की गठित की गई हैं टीम

आम्रपाली विलेज सोसायटी के निवासी, समाजसेवी, आंदोलनकारी अमित किशोर ने उनके द्वारा चलाए जा रहें आंदोलन के बारे में पूर्ण विवरण दिया. उन्होंने बताया कि आम्रपाली विलेज सोसायटी के लोगों द्वारा एक टीम का गठन किया गया है, जिसमें मुख्य रूप से पांच लोग शामिल है. दीपक कुमार, प्रिंस मिंश्रा, राज्यवर्द्धन, मृनाल गांगुली, गोपेश्वर और श्रवण अग्रवाल जो कि इंदिरापुरम की अलग-अलग सोसाइटी में जाते हैं और वहां के निवासियों के साथ बैठक कर अपने आंदोलन के लिए समर्थन मांगते हैं.

ट्वीटर पर भी चलाया जा रहा हैं अभियान

Ghaziabad Ropeway Project

Ghaziabad Ropeway Project: सोशल मीडिया पर लोगों की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए, सोसाइटी के लोगों द्वारा सोशल मिडिया प्लेटफार्म ट्वीटर, पर भी रोजाना ट्वीट पर अपनी मांग रखी जा रहीं है. अभियान में पोस्ट कार्ड7,000 लोगों के हस्ताक्षर, वाली बुक्लिट मुख्य रूप से शामिल है.

रोप-वे में फिर खराबी, MLA समेत 70 लोग 45 मिनट तक हवा में अटके रहें- Report

Ghaziabad Ropeway Project

उत्तराखंड के टिहरी में रविवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया. बता दें कि सुरकंडा देवी मंदिर की रोप-वे ट्रॉली अचानक हवा में रुक गई. ट्रॉली में टिहरी विधायक, किशोर उपाध्याय के साथ-साथ करीब 70 लोग भी करीब 45 मिनट तक लोग हवा में लटके रहें. बताया जा रहा है कि टेक्निकल कारणों से रोप-वे अचानक से रुक गई. बहरहाल सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

नहीं होने देंगे रोप-वे का निर्माण

Ghaziabad Ropeway Project

बैठक में शामिल दीपक कुमार ने कहा कि हम, रोप-वे का निर्माण नहीं होने देंगे. सरकार हमारे ऊपर अपना फैसला नहीं थोप सकती है. हम इस आंदोलन के माध्यम से प्रस्तावित मेट्रो का विस्तार करा कर ही रहेंगे. इसी के साथ फेडरेशन ऑफ़ एओए अध्यक्ष, आलोक कुमार ने कहा कि, मैं रोप-वे (Ghaziabad Ropeway Project) का विरोध करते हुए मेट्रो विस्तार की माँग निरंतर कर रहा हूँ और करता रहूंगा.

अगर सरकार ने हमारी मांग पर विचार नहीं किया तो हम अपने आंदोलन के सिलसिले में माननीय मुख्यमंत्री जी से भी मिलने का प्रयास करेंगे और जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम सोसायटी में लगातार बैठकें करते रहेंगे.

पोस्ट कार्ड के रूप में दिया समर्थन

Ghaziabad Ropeway Project

मौजूदा बैठक में सोसाइटी निवासी श्रवण कुमार ने भी मेट्रो विस्तार की माँग को सही ठहराया और हर तरह से अपने समर्थन का भरोसा दिलाया. रविवार को हुई बैठक में दीपक कुमार, प्रिंस मिंश्रा, राज्यवर्द्धन, मृनाल गांगुली, गोपेश्वर, श्रवण अग्रवाल, आशुतोष अभय, मनीष कुमार, एच एन मिश्रा, एम एल अग्रवाल और जे एस अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहें, जिन्होंने अपना पूर्ण समर्थन पोस्ट कार्ड के रूप में कमिटी के लोगों को दिया और साथ ही अन्य लोगों तक इस आंदोलन के बारे में जानकारी देना का भरोसा दिया.

यह भी पढ़े- गाजियाबाद के निवासियों की मेट्रो की मांग, रोप वे बनाने के फैसले के ऊपर जताई नाराजगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *