March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम की हुई घोषणा, बूढ़े शेर की लम्बे समय के बाद हुई वापसी

0
PAK vs SL

PAK vs SL: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगले महीने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यानी कि आज 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान की इस टीम में अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह को भी शामिल किया गया है. 36 वर्षीय यासिर की लगभग 10 महीनो के बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला अगस्त 2021 में खेला था. इसके अलावा सलमान अली आगा को पहली बार पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ले चूके हैं 600 से ज्यादा विकेट

PAK vs SL

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा होगी. इस दौरे (PAK vs SL) में पाकिस्तान की टीम में यासिर शाह को शामिल करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह साल 2015 के श्रीलंका दौरे पर उनके द्वारा की गयी प्रदर्शन हैं. यासिर ने उस टेस्ट सीरीज में कुल 24 विकेट झटकते हुए अपनी टीम को 2-1 से एक महत्वपूर्ण जीत दिलवाई थी. यासिर के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट दर्ज है

इस खिलाड़ी को मिला पहली बार मौका

PAK vs SL

PAK vs SL: पाकिस्तान की इस टेस्ट टीम में सलमान अली आगा को पहली बार चुना गया है. फर्स्ट क्लास में उनके भी आंकड़े काफी बेहतरीन है. उन्होंने पूरे करियर के दौरान अभी तक 4,224 रन बनाने के अलावा 88 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा मोहम्मद नवाज़ को भी इस टीम में जगह मिली है.

नवाज़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था. लेकिन, चोट के कारण वो खेल नहीं पाए थे. पाकिस्तान की इस टीम में तीन सलामी बल्लेबाज, चार मध्य क्रम के बल्लेबाज, तीन हरफनमौला, दो विकेटकीपर, दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज शामिल हैं.

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गयी पाकिस्तान टेस्ट टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान, विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *