February 27, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के साइड वॉल गिरने से मचा हड़कंप, 4 लोग हुए घायल

0
gokulpurimetro

gokulpurimetro

Pink Route: दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार सुबह तक सबकुछ सामान्य ही चल रहा था। दोपहर करीब 11 बजे अचानक ही स्टेशन के प्लैटफॉर्म की दीवार का एक हिस्सा नीचे सड़क पर भरभराकर गिरने लगा। सुबह का वक्त था और इस दौरान सड़क पर भीड़ काफी थी। जिसमें 4 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। हालांकि डीएमआरसी ने अपने बयान में एक व्यक्ति के घायल होने की बात कही है।

लोगों पर गिरा मलबा

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा गिरने से राह में चल रहे लोगों पर इसका असर ज्यादा देखने को मिला है। वायरल तस्वीरों में खून के छींटे दिखाई दे रहे हैं तो वहीं स्कूटी और बाइक को भी नुकसान पहुंचा है। फिलहाल किसी के जान जाने की खबर सामने नहीं आई है।

घायलों को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया गया

वहीं डीएमआरसी (DMRC) ने अपने बयान में एक व्यक्ति के घायल होने की बात कही है। इस हादसे की चपेट में कितने लोग आए हैं, अभी इसका खुलासा पूरी तरह से नहीं हुआ है।

इस मौके पर drf के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बयान जारी कर कहा कि “खबरों के मुताबिक, चल रही मेट्रो लाइन के किनारे का एक हिस्सा गिर गया है, जिससे 4 लोग घायल हुए हैं। दमकल सेवा (DFS) के कर्मचारियों ने मलबे से दो लोगों को निकाला और उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया।” वहीं दुर्घटना से पहले ही दो अन्य लोगों को लोगों ने बाहर निकाल लिया था। कुछ बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गईं। गिरे हुए स्लैब का एक हिस्सा अभी भी लटका हुआ है।

Also Read: PM मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी नेहरू की चिट्ठी, बाबा साहब को भी किया याद!

मलबे की सफाई चालू है 

साथ ही हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार टीमें मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन में एनडीआरफ को भी मौके पर बुला लिया गया। अभी तक इस हादसे मे 4 लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में स्टेशन के नीचे काफी मलबा बिखरा हुआ दिखाई दे रहा है। मेट्रो स्टेशन के पास बैरिकेडिंग कर दी गई है। सड़क से मलबे को साफ करने का काम चालू है।

शिव विहार और गोकुलपुरी के बीच मेट्रो हुई बंद

हादसे के बाद मेट्रो की पिंक लाइन पर शिव विहार और गोकुरपुरी के बीच ट्रैफिक को रोक दिया गया है। वहीं सिंगल लाइन से अप और डाउन, दोनों साइड की मेट्रो निकाली जा रही हैं। साथ ही मेट्रो के अधिकारी हादसे के कारणों की जांच पड़ताल में जुट गए हैं।

हाल ही में पूरा हुआ था कंस्ट्रक्शन

बता दें कि सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि दिल्ली मेट्रो का पिंक रूट अभी हाल ही में बना था। इसके तहत मेट्रो स्टेशन के कंस्ट्रक्शन की क्वालिटी पर कई सवाल उठने लगे हैं। क्या कंस्ट्रक्शन इतना कच्चा था कि गिर गया? या फिर वजह कुछ और ही है।

 

Also Read: शरद पवार को नहीं मिले पुराना चुनाव चिह्न, कर सकते हैं कोर्ट का रुख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *