March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आखिर किस ने लिखा बाबा बागेश्वर के पोस्टर पर ऐसा, की धीरेंद्र शास्त्री के प्रशंसकों में फैला आक्रोश

0
Pandit Dhirendra Shastri

Pandit Dhirendra Shastri: बिहार में इन दिनों बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बड़ा बवाल मचा हुआ है। बिहार की राजधानी पटना में जहां बाबा के कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालुओं का लगातार पहुंचना हो रहा है वहीं दूसरी तरफ कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा उनके पोस्टरों को फाड़कर उनका विरोध भी किया जा रहा है।

इसी बीच बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों ने पटना के डाकबंगला पर लगाए गए पोस्टर पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) के चेहरे पर कालिख पोतते हुए चोर 420 लिख दिया।

आचार्य किशोर कुणाल को नहीं मिले धीरेंद्र शास्त्री

Pandit Dhirendra Shastri

बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) 13 मई से 17 मई तक ,बिहार में नौैबतपुर के तरेत गांव में हनुमंत कथा का कार्यक्रम कर रहे हैं। आज उनका कथा का आखिरी दिन है इससे पहले मंगलवार को धीरेंद्र शास्त्री पटना के महावीर मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच इस दौरान उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने एक सुरक्षा कवच बनाया था इसी बीच मंदिर के आचार्य किशोर कुणाल को सुरक्षाकर्मियों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पास नहीं आने दिया औऱ इसी दौरान सुरक्षाकर्मियों का कंधा आचार्य किशोर कुणाल को लग गया।

इस के बाद महावीर मंदिर के कई लोग इस बात से नराज हो गए और बताया जा रहा है कि आचार्य किशोर कुणाल के प्रशंसको ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर कालिख पोत कर चोर 420 लिखा है हालांकि इस मामले में प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने कुछ नहीं बोला है।

बिहार में लगातार हो रहा है विरोध

Pandit Dhirendra Shastri

गौैरतलब है कि जब से पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) ने बिहार में हनुमंत कथा के कार्यक्रम की घोषणा की थी ज्यदातर लोग उनका विरोध कर रहे थे। कई बार उनके कार्यक्रम का पोस्टर भी फाड़ा जा चुका है।

पटना के जीपीओ गोलंबर के पास उनके पोस्टर पर कालिख पोतने से पहले भी उनके पटना आने से पहले उनका पोस्टर फाड़ कर कुछ लोगों ने उनका विरोध किया था। उसके दूसरे दिन भी होटल पनास के सामने उनके पोस्टर को फाड़ा गया था। अब इस बात को लेकर बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) के प्रशंसकों में काफी गुस्सा भी है।

राजनीति में वार-पलटवार का दौर जारी

इससे पहले उनको लेकर बिहार की राजनीति में भी वार पलटवार का दौर चल रहा है। कल ही बाबा के एक बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा था कि संविधान लोगों को पुजा पाठ करने की अनुमति देता है पर किसी को ये अधिकार नहीं देता कि वो किसी दूसरे के धर्म को लेकर कोई उपदेश दे। वहीं राजद प्रमुख लालू यादव ने पंड़ित धीरेंद्र शास्त्री पर ये कहते हुए कुछ भी बोलने से मना कर दिया था कि वो ऐसे किसी बाबा को नहीं जानते हैं।

भाजपा नेता गिरराज सिंह ने तेज प्रताप यादव के उस बयान पर जवाब दिया था जिसमें तेज प्रताप ने कहा था कि वो सिर्फ भगवान कृष्ण के अनुयायी हैं भागवान राम तो सिर्फ 14 गुण संपन्न थे जबकि भगवान कृष्ण उनसे ज्यादा संपन्न थे। गिरराज सिंह ने कहा कि तेजप्रताप ने भगवान राम का अपमान किया है।

 

यह भी पढ़ें : बिहार में पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बयानबाजी तेज, जानिए मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने क्या बोला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *