April 19, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

सीमा पर पाकिस्तान ने की गोलीबारी, BSF ने भी दिया करारा जवाब

0
BSF

BSF

Jammu Kashmir: जम्मू में बुधवार को पाकिस्तान रेंजर्स ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) की चौकी पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। अचानक से  गोलीबारी की जिसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए करारा जवाब दिया। ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने बिना किसी वजह के भारतीय  जवानों पर हमला बोला हो पाकिस्तान पहले भी कई दफा ऐसा कर चुका है। लेकिन हर बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है।

कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ 

खबरों के मुताबिक शाम 5.50 बजे से शुरू हुई गोलीबारी 20 मिनट से अधिक समय तक चली। जिसमें मकवाल में सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने सीमा पार से गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, वहीं कहा गया कि भारतीय पक्ष में कोई हताहत नहीं हुआ और ना ही कोई नुकसान हुआ है।

Also Read: बीजपी,कांग्रेस समेत इन पार्टियों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, जाने किसको मिला मौका?

पिछले हमले की जानकारी

बता दें कि साल 2023 में, 8 या 9 नवंबर की मध्यरात्रि को सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई थी। ये 25 फरवरी 2021 के बाद से इस तरफ की पहली मौत थी, जब दोनों देशों के बीच नए सिरे से युद्धविराम पर सहमति बनी थी।

इससे पहले 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गई थी, जबकि 17 अक्टूबर को इसी तरह की घटना में एक अन्य बीएसएफ जवान घायल हुआ था।

पीएम के सुरक्षा की तैयारी

फिलहाल बीएसएफ के आला अधिकारी खुद हालात पर नजर रख हुए हैं और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। क्योंकि संघर्ष विराम का उल्लंघन ऐसे समय में हुआ है, जब जम्मू-कश्मीर प्रशासन 20 फरवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा की तैयारी कर रहा है। मोदी अपनी यात्रा के दौरान जम्मू में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

 

Also Read: इंडी गठबंधन को एक और बड़ा झटका, फारूक अब्दुल्ला ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *