PAK vs NED 2nd ODI

PAK vs NED 2nd ODI: पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने 7 विकेट से एक आसान जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. गुरूवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले (PAK vs NED 2nd ODI) में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान नीदरलैंड की पूरी टीम केवल 186 रनों के स्कोर पर ही सिमट गयी. जिसे पाकिस्तान ने 33.4 ओवर में ही 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकबला 21 अगस्त को खेला जाएगा.

पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे नतमस्तक मेजबान बल्लेबाज

PAK vs NED 2nd ODI

पहले मुकाबले में जीत के काफी करीब पहुंची मेजबान टीम से इस मैच (PAK vs NED 2nd ODI) में भी एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही. टीम ने अपने शुरूआती 3 विकेट केवल 8 रनों के स्कोर पर ही गवां दिए.

उसके बाद बास डी लीड (89) और टॉम कूपर (66) ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला लेकिन, 117 रनों के स्कोर पर कूपर के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला फिर से शुरू हुआ और अंततः मेजबान टीम 44.1 ओवर में 186 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 3-3 विकेट लिए.

पाकिस्तान ने बनायी सीरीज में अजेय बढ़त

PAK vs NED 2nd ODI

PAK vs NED 2nd ODI: छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी कुछ ख़ास नहीं हो पायी. टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज फखर जमान और इमाम उल हक़ का विकेट केवल 11 रनों के स्कोर पर ही गवां दिया. उसके बाद कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. बाबर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अगा सलमान ने रिजवान का अंत तक साथ दिया और टीम को जीत दिलाई. बाबर ने 57, रिजवान ने 69 और सलमान ने 35 गेंदों पर 50 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : गेंदबाजों का कमाल…धवन-गिल का धमाल, टीम इंडिया के नाम सीरीज में 1-0 की बढ़त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *