April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

राजस्थान कांग्रेस संकट पर विपक्ष ले रहा मजे , केंद्रीय मंत्री ने चार साल पुरानी तस्वीर शेयर कर कहा- ‘कृपया पहले इन्हें जोड़ ले’

0
Rajasthan Congress Crisis

Rajasthan Congress Crisis: इस समय राजस्थान से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस में कलह मचा हुआ है. इस बीच राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) गुट के 80 से ज्यादा विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. बागी विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मुख्यमंत्री बनाए जाने के खिलाफ हैं. वहीं, इसपर (Rajasthan Congress Crisis) अब विपक्ष भी तंज कसने लगा है. बीजेपी के केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने कांग्रेस नेताओं की एक तस्वीर साझा कर तंज कसा है.

कृपया पहले इन्हें जोड़ लो-केंद्रीय मंत्री

बता दें कि भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने जिस तस्वीर को शेयर किया है. उसमें राजस्थान के मौजूदा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सचिन पायलट एक साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को राहुल गांधी ने चार साल पहले खुद शेयर किया था. फोटो को शेयर करते हुए भूपेंद्र ने लिखा कि-कृपया पहले इन्हें जोड़ लो. जिसका सीधा संबंध कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से है. बीजेपी द्वारा इससे पहले भी कांग्रेस की इस यात्रा पर तंज और व्यंग जरूर कसा था. लेकिन इस बार तो कांग्रेस ने खुद ही विपक्ष (Rajasthan Congress Crisis) को मजे लेने का मौका दे दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने भी कसे तंज

Arvind Kejriwal

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजस्थान घटनाक्रम (Rajasthan Congress Crisis) पर कहा कि कांग्रेस अपना घर नहीं संभाल पा रही है. उन्होंने कहा कि दोनों (कांग्रेस और बीजेपी) ही दल जोड़-तोड़ की राजनीति करते हैं. वो उल्टा ये कहते रहते हैं कि केजरीवाल मुफ्त देना बंद करो. आज देशभर को आम आदमी पार्टी से उम्मीद है. हमें राजनीति आती नहीं हैं, जनता के लिए काम करते हैं, स्कूल-अस्पताल बनाते हैं. वही चीजें करते हैं जो जनता को चाहिए, जनता को तोड़फोड़ की राजनीति पसंद नहीं आती है.

सचिन के नाम पर तैयार नहीं गहलोत

Sachin Pilot Ashok Gehlot

रिपोर्ट्स की माने तो सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस अध्यक्ष की गद्दी पर बैठने के साथ ही सीएम भी बना रहना चाहते हैं. वहीं, सचिन पायलट ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कांग्रेस में कोई एक व्यक्ति एक साथ दो पदो पर नहीं रह सकता. वहीं, सोनिया गांधी से मिलने के बाद गहलोत ने सीपी जोशी को बतौर राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की थी.

हालांकि गांधी परिवार सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मुख्यमंत्री बनाने की पक्ष में है. इस बीच गहलोत ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी. जिसमें उनके गुट के 80 से ज्यादा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. इस संकट (Rajasthan Congress Crisis) को देखते हुए सोनिया गांधी ने शीर्ष नेताओं को दिल्ली तलब किया है.

सोनिया गांधी और अजय माकन लेंगे फैसला

Sonia Gandhi
हालांकि यदि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सीएम पद छोड़ते हैं और कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं, तो राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा. इस बात का फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और अजय माकन (Rajasthan Congress Crisis) द्वारा किया जाएगा. रविवार को हुए इस सियासी बवाल के बाद सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत, सचिन पायलट, मलिका अर्जुन खड़गे और अजय माकन को दिल्ली बुलाया है. जहां वे पार्टी और राजस्थान को लेकर बड़ा फैसला ले सकती हैं.

ये भी पढ़ें- केशव प्रसाद मौर्या ने नितीश कुमार के ऊपर कसा तंज, कहा- ‘उनकी हैसियत ही केवल 2 सांसद की है’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *