April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आज ही के दिन दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई थी भारत को जीत, करोड़ो भारतीय को कर दिया था रोमांचित- VIDEO

0
Dinesh Kartik

Nidhas Trophy Final: क्रिकेटिंग इतिहास में 18 मार्च 2018 का वो दिन भारतीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. इसी दिन कार्तिक ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से बांग्लादेश के खिलाफ निदहास ट्राफी के फाइनल में भारत की जीत सुनिश्चित की थी और टीम को ट्राफी दिलाई थी.

कार्तिक (Dinesh Kartik) ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर करोड़ों भारतीय फैंस को रोमांचित कर दिया था. फैंस के दिलो-दिमाग में कार्तिक का वो आखिरी छक्का आज भी पूरी तरह से बसा हुआ है.

निदहास ट्राफी का फाइनल मुकाबला

Dinesh Kartik

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच निदहास ट्राफी का फाइनल मुकाबला 18 मार्च 2022 को ढाका में खेला गया था. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी 18 गेंद पर 35 रन चाहिए थे. पारी के 18वें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने शुरूआती 4 गेंदों पर विजय शंकर कोई कोई रन नहीं बनाने दिया. पांचवी गेंद पर लेग बाई के रूप में एक रन मिला. आखिरी गेंद पर मुस्ताफिजुर ने मनीष पांडे को आउट कर टीम इंडिया को मुश्किलों में डाल दिया.

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

Dinesh Kartik

आखिरी 2 ओवर में भारत को जीत के लिए 34 रन बनाने थे. पांडे के बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने इस मैच में बांग्लादेश के लिए सबसे शानदार गेंदबाज रहे रूबल हुसैन को निशाने पर लिया और पारी के 19वें ओवर में कुल 22 रन बटोर लिए. जिसमे 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ट्राफी को अपने नाम करने के लिए भारत को आखिरी ओवर में 12 रनों की जरुरत थी लेकिन शुरूआती 3 गेंदों पर कोई बाउंड्री नहीं आया.

विजयशंकर के स्ट्रगल ने भारत को लगभग जीत के दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया था. शंकर ने ओवर की चौथी गेंद पर चौका जरुर लगाया लेकिन वो पांचवी गैन्द पर आउट हो गए. अब भारत को जीत के लिए आखिर गेंद पर 5 रनों की जरुरत थी और बांग्लादेशी फैंस ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया था. लेकिन कार्तिक (Dinesh Kartik) ने शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: भारत के छक्के छुड़ाने वाला बल्लेबाज हुआ RCB में शामिल, विल जैक्स को करेगा रिप्लेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *