April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

चैपल-हैडली ट्रॉफी के लिए न्यूजीलैंड के 15 सदस्यीय टीम का हुआ एलान, इस गेंदबाज की हुई वापसी

0
NZ vs AUS

NZ vs AUS ODI Series: कैरिबियन सरजमीं पर पहली बार वनडे सीरीज फतह करने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज की तैयारियों में जुट गयी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) पहला मुकाबला 6 सितंबर को केर्न्सो के काज़ली स्टेडियम में खेलेगी. सीरीज के अन्य दो मुकाबले इसी मैदान पर 8 और 11 सितंबर को खेले जाएंगे. जिसके लिए अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है.

इस गेंदबाज की हुई वापसी

NZ vs AUS

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (NZ vs AUS) के लिए चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज मैट हेनरी की वापसी हुई है. हेनरी चोट के कारण वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं हो पाए थे. चैपल-हैडली ट्रॉफी के लिए 15 खिलाड़ियों की इस टीम में ईश सोढ़ी को छोड़कर बाकी खिलाड़ी वही हैं जो वेस्टइंडीज दौरे पर गए थे. हेनरी निकोलस और विल यंग फिर से टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. जबकि, काइल जैमीसन और एडम मिल्ने चोट के चलते बाहर हैं.

केन विलियमसन संभालेंगे कप्तानी

NZ vs AUS

टीम की कप्तानी नियमित कप्तान केन विलियमसन के हाथों में ही है. चोट के कारण वेस्टइंडीज के आखिरी 2 मुकाबले से बाहर रहने के बाद विलियमसन वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने इस सीरीज (NZ vs AUS) को लेकर एक ख़ास संदेश भी दिया हैं. उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया के साथ हमारी बड़ी प्रतिद्वंद्विता है. यह हमेशा प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर होता है, और टीम वास्तव में इसके लिए तत्पर रहती है. आप चैपल-हैडली ट्रॉफी सीरीज देखकर बड़े हुए हैं और महान लड़ाइयों को याद कर रहे हैं, इसलिए एक और अध्याय का हिस्सा बनना बहुत खास है.

चैपल-हैडली ट्रॉफी के लिए दोनों टीमें

NZ vs AUS

न्यूजीलैंड:- केन विलियमसन (C), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (WK), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम साउदी.

ऑस्ट्रेलिया:-  एरोन फिंच (C), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

यह भी पढ़ें: एशिया कप 2022 का शेड्यूल हुआ पूरी तरह से साफ़, पहली बार इस टीम ने बनायी मैं राउंड में अपनी जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *