April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Navjot Singh Sidhu Released: जेल से रिहा होते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने सरकार पर बोला बड़ा हमला, राहुल गांधी को बताया क्रांति

0
Navjot Singh Sidhu released from jail

Navjot Singh Sidhu Released: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पटियाला जेल से रिहा हो चुके हैं. रोड रेज मामले में करीब एक साल सजा होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया है. जेल से बाहर आते ही नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने उनका इंताजर कर रहे प्रशंसकों का झुककर अभिवादन किया. वहीं, जेल के बाहर उनके समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया.

राहुल गांधी को बताया क्रांति

जेल से बाहर आते ही अपने अंदाज में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने बयान दिया है. सिद्धू ने कहा कि- “आज लोकतंत्र बेड़ियों में है. सत्य को दबाने का प्रयास सफल नहीं हो सकता.”

सिद्धू ने आगे कहा कि- “इस देश में जब भी कोई तानाशाही आई है, तो एक क्रांति भी आई है. आज मैं यह छाती ठोककर कह सकता हूं कि उस क्रांति का नाम है राहुल गांधी. राहुल गांधी उनकी जड़े हिला कर रख देंगे.” उन्होंने कहा कि- “कांग्रेस के वर्कर को देखिये वो किस तरह से जुल्म के खिलाफ टकरा रहा है.”

सजा से 48 दिन पहले हुई रिहाई

गौरतलब है कि साल 1990 में हुए एक रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को एक साल की सजा सुनाई गई थी. जिसके बाद से 19 मई 2022 से वह पटियाला के जेल में बंद थे. हालांकि आज 1 अप्रैल 2023 को सजा पूरी होने से 48 दिन पहले ही उन्हें रिहा कर दिया गया. जो जेल के नियमों के हिसाब से किया गया है. दरअसल जेल नियमों के अनुसार कैदियों को हर महीने 4 दिन की छुट्टी दी जाती है. वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू इस दौरान एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली. जिसके कारण उन्हें जल्द ही रिहाई मिल गई.

नवजोत की पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की पत्नी नवजोत कौर ब्रेस्ट कैंसर से ग्रस्त है. जिनका इलाज चल रहा है. इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को दो इमोशनल पोस्ट भी किया था. जिसमें नवजोत ने लिखा था कि- “मैंने नवजोत सिद्धू को सबक सिखाने के लिए भगवान से मौत मांगी है. नवजोत कौर सिद्धू कैंसर से पीड़ित हैं और कुछ दिन पहले ही उनकी सफल सर्जरी हुई थी.”

नवजोत कौर ने आगे लिखा था कि- “वह इस बीमारी की स्टेज-2 में हैं. उनकी सर्जरी भी हुई है. उन्होंने कहा कि सिद्धू उस अपराध के लिए सजा काट रहे हैं, जो उन्होंने किया ही नहीं. इसमें शामिल सभी लोगों को माफ कर दीजिए. हर दिन बाहर रहकर आपकी रिहाई का इंतजार करना बेहद कष्टदायक है.” इसके साथ ही उन्होंने यह जानकारी दी थी कि कल यानी कि आज एक अप्रैल को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को रिहा किया जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को दी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, कांग्रेस को अप्रैल फूल बनाते हुए कही ये बात…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *