April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

नाथन लियोन ने महान कपिल देव को छोड़ा पीछे, इस ख़ास लिस्ट के टॉप-10 में बनायी अपनी जगह

0
SL vs AUS

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच गॉल के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलियन टीम ने 10 विकेट की एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान रहा. उन्होंने (Nathan Lyon) पहली पारी में 5 विकेट समेत मैच में कुल 9 विकेट चटकाए. इसी के साथ उन्होंने एक ख़ास रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है.

टॉप-10 में बनायी अपनी जगह

Nathan Lyon

पहली पारी में 5 विकेट झटकने वाले नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने खेल के तीसरे दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 4 शिकार किये. जिसमे कप्तान करुणारत्ने के अलावा कुशल मेंडिस, डिकवेला और रमेश मेंडिस का विकेट शामिल रहा .

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनकी विकेटों की संख्या 436 पहुँच गयी है. और, उन्होने भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव (434 विकेट) को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट के टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है.

तीसरे ही दिन पस्त हुई मेजबान टीम

Nathan Lyon

बात मैच की करे तो मेजबान टीम श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए केवल 5 रनो का लक्ष्य ही रख पायी. जिसे डेविड वार्नर ने केवल 4 गेंदों पर चौका और छक्का पूरा किया. मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 22.5 ओवर में 113 रनो पर ही सिमट गयी.

श्रीलंका ने अपने आखिरी 6 विकेट केवल 18 रनो के अंदर गवां दिए. जिसमे 4 विकेट पार्टटाइम गेंदबाज ट्रेविस हेड ने चटकाए. उससे पहले मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम पहली पारी में 212 रनो पर सिमट गयी थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 321 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *