March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

मुंबई ने रिकॉर्ड 47वीं बार रणजी ट्रॉफी के फ़ाइनल में बनायी अपनी जगह, खिताब के लिए मध्यप्रदेश की चुनौती से पाना होगा पार

0
Ranji Trophy

Ranji Trophy: मुंबई और उतरप्रदेश के बीच खेला गया रणजी ट्रॉफी 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ. हालाँकि पहली पारी में मिली बढ़त के दम पर मुंबई ने रिकॉर्ड 47वीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. जहाँ उनका मुकाबला मध्यप्रदेश की टीम के साथ 22 जून से शुरू होगा. मध्यप्रदेश की टीम ने बंगाल को 174 रनो से हराकर फ़ाइनल में जगह बनायी है. मुंबई की टीम रिकॉर्ड 41 बार ट्रॉफी (Ranji Trophy) को अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में वो 42वीं बार भी इसपर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करेगी.

पहली पारी में मिली बढ़त ने दिलाई फ़ाइनल की टिकट

Ranji Trophy

Ranji Trophy: मैच की बात करे तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल और हार्दिक तमोर की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 393 रनो का शानदार स्कोर खड़ा किया था. जवाब में उतरप्रदेश की टीम पहली पारी में केवल 180 रनो पर ही सिमट गयी थी. उनकी तरफ से कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. टीम के लिए सबसे ज्यादा 48 रन तेज गेंदबाज शिवम् मावी ने बनाये थे.

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आयी मुंबई के लिए जैसवाल ने दूसरी पारी में भी शतक जड़ा. उनके अलावा एक और युवा बल्लेबाज अरमान जाफर ने भी शतक के आंकड़े को छुआ. जिसके दम पर मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 533 रनो का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर पारी घोषित करते हुए उतरप्रदेश को जीत के लिए 647 रनो का लक्ष्य दिया. हालाँकि खराब मौसम के कारण खेल पूरा नहीं हो पाया और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर मुंबई को विजेता घोषित किया गया.

रिकॉर्ड 42वीं बार ट्रॉफी जीतने पर रहेगी नजर

Ranji Trophy

मुंबई की टीम इससे पहले कुल 46 बार फ़ाइनल में पहुंच चुकी है. जिसमे वो 41 बार ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है. अब 42वीं बार ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए उनके सामने मध्यप्रदेश की चुनौती रहेगी. एमपी की टीम ने बंगाल को 174 रनो से हराते हुए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इतिहास में दूसरी बार फ़ाइनल में अपनी जगह बनायी है. इससे पहले मध्यप्रदेश ने साल 1999 में कर्नाटक के खिलाफ फ़ाइनल मुकाबला खेला था. दोनों ही टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की भरमार है. ऐसे में दर्शकों की उम्मीद है कि, यह फ़ाइनल मुकाबला काफी रोचक होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *