April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

आप विधायक Amanatullah Khan को गिरफ्तार किए जाने पर भड़के मनीष सिसोदिया, केंद्र सरकार पर लगाया यह आरोप

0
Manish Sisodia Amanatullah Khan

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) पर हुई कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज सुबह ट्वीट करते हुए कहा कि-पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली. कुछ नहीं मिला.फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के हर एक नेता को तोड़ने के लिए बीजेपी का ऑपरेशन लोटस जारी है.

सिसोदिया ने गलत खबर चलाने का लगाया आरोप

बता दें कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) का एक ट्वीट रीट्वीट करते हुए केंद्र पर हमला बोला है. ट्वीट में लिखा गया है कि- ”अमानत साहब के #ACB दफ़्तर जाने के बाद पुलिस अधिकारी घर पहुँचे और तलाशी ली. इस वीडियो में साफ़ सुना जा सकता है कि पुलिस के अधिकारी कह रहे है कि तलाशी में कुछ नहीं मिला. लेकिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहलाने वाली मीडिया गलत खबर चला कर गुमराह कर रही है.”

विधायक के यहां एसीबी ने की थी छापेमारी

Amanatullah Khan

दरअसल कल दिल्ली में एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के 6 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी में एंटी करप्शन की टीम को आप विधायक के एक लोकेशन से 1 हथियार और कारतूस बरामद हुआ था. जिसका लाइसेंस अमानतुल्लाह खान के पास नहीं था. इसके अलावा छापेमारी के दौरान एसीबी ने 24 लाख नगद कैश और कई दस्तावेज भी बरामद किया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था. बता दें कि एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए भर्ती 2020 में हुए कथित अनियमितता और पैसों की हेरा-फेरी को लेकर जांच कर रही है.

एसीबी टीम के साथ मारपीट करने की कोशिश

Amanatullah Khan

एसीबी चीफ मधुर वर्मा के ने बताया कि- अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) से पूछताछ के आधार पर यह छापेमारी की गई. इस दौरान एसीबी की टीम को सभी जगहों पर कड़ा विरोध का सामना करना पडा. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हमें अतिरिक्त बल बुलाना पड़ा. विधायक के रिश्तेदारों ने एसीबी के एक एसपी के साथ मारपीट करने की कोशिश कि. उन्होंने कहा कि- विधायक के करीबी हामिद अली के यहां से अवैध पिस्टल, कारतूस और 12 लाख कैश और एक अन्य जगह से भी 12 लाख कैश नगद मिला है. उसके खिलाफ (हामिद अली) आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की गई है.

विधायक ने कही थी ये बात

Amanatullah Khan

एसीबी की ओर से की गई पूछताछ को लेकर विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने ट्वीट करते हुए कहा था कि-कि मुझे पूछताछ के लिए एसीबी दफ्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया. उन्होंने कहा कि- एलजी साहब (उप राज्यपाल), सच को कभी आंच नहीं आती है याद रखिएगा. विधायक ने आगे ये भी कहा कि मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. मेरे ऊपर 2020 में एफआईआर किया गया था. पूछताछ वाले कहते है कि मेरे ऊपर प्रेशर है

ये भी पढ़ें- Project Cheetah: जन्मदिन पर पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में छोड़े नामीबिया से लाए गए चीते, किये गए हैं कई खास इंतजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *