March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

पश्चिम बंगाल के 4 मंत्रियों की होगी छुट्टी, 7 नए जिले भी बनाए जाएंगे, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

0
Mamta Banerjee Decision

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का किया ऐलान, कैबिनेट में भी होगा फेरबदल

Mamta Banerjee Decision: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कई मौकों पर नए जिले बनाने की बात कही हैं. बहरहाल आज सीएम बनर्जी ने कैबिनेट की बैठक रखी थी, जिसमें ममता ने अहम दों फैसलों का ऐलान कर दिया.

ममता ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि राज्य को और अधिक मानव शक्ति तथा अधोसंरचना की जरूरत है. ऐसे में जिलों को विभाजित करने की आवश्यकता है, क्योंकि ये बहुत बड़े हैं तथा इससे जिलों के विकास कार्यों में तेजी भी आएगी.

7 नए जिले बनाने का किया ऐलान

Mamta Banerjee Decision: मई माह में ममता ने पश्चिम बंगाल सिविल सेवा अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि जिलों की संख्या को बढ़ाने की जरूरत है. वर्तमान में राज्य में 23 जिले हैं, जिनका क्षेत्रफल काफी अधिक है. इसलिए उन्हें विभाजित करने की जरूरत है.

बहरहाल आज ममता (Mamta Banerjee) ने बैठक में ऐलान किया कि राज्य में अब तक जो 23 जिले थे इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है. 7 नए जिलों में सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट को शामिल किया गया हैं.

5 नए चेहरों को मिलेंगी कैबिनेट में जगह

Mamta Banerjee Decision

Mamta Banerjee Decision: इसी के साथ सीएम ने कैबिनेट में भी बड़े बदलाव का निर्णय लिया है. जिसके तहत 4 मंत्रियों की छुट्टी होगी तो वहीं 5 नए चेहरों को पार्टी में शामिल किया जाएगा.

ममता ने कहा-

कैबिनेट में पूरी तरह से बदलाव नहीं किया जाएगा. हालांकि हाल ही में पार्थ चटर्जी को बनर्जी ने अपने मंत्रीमंडल से बर्खास्त किया है. बता दें कि टीचर भर्ती घोटाले में आरोपी पाए जाने पर उन्हें (Parth Chatterjee) पार्टी से निकाला गया है. इसके अलावा पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का भी निधन हो चुका है. आगे Mamta Banerjee ने कहा कि जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के काम में लगाया जाएगा.

यह भी पढ़े- टीचर भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के बाद अब अगला नंबर किसका .?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *