March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Mamata Banerjee ने पीएम मोदी पर कसा तंज, केंद्र की आलोचना करते हुए कहा- “क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं”

0
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल: राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कर्तव्य पथ पर नेताजी की मूर्ति के उद्घाटन और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) की भारत यात्रा को लेकर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि- मैं कोई बंधुआ मजदूर नहीं हूं.

क्यों नाराज हैं ममता बनर्जी?

Statue of Chandra Bose

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi आज सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके साथ ही वह इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक भव्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी कर्तव्य पथ (पहले राजपथ) का भी उद्घाटन करेंगे, जो राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैला है. इस मौके पर पीएमओ की तरफ से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को वहां उपस्थित रहने के लिए आमंत्रित किया गया था. आमंत्रित पत्र में प्रयोग किए गए शब्दों को लेकर ममता ने केंद्र पर नाराजगी जताते हुए हमला बोला है.

ममता ने कही ये बात

गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)ने कहा कि, “मुझे बुरा लगता है कि वे अब दिल्ली में नेताजी की मूर्ति बना रहे हैं. पहले से मौजूद मूर्ति के बारे में क्या?” उन्होंने आगे कहा कि- “मुझे एक अंडर सेक्रेटरी का पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां आ जाएं. क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?”

शेख हसीना की भारत यात्रा पर कही ये बात

Sheikh Hasina PM Narendra Modi

गौरतलब है कि इस समय बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) इस समय भारत दौरे पर हैं. सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शेख हसीना की भारत यात्रा को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि ये पहली बार है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत आईं और मुझसे मिलने की इच्छा के बावजूद बंगाल नहीं आईं.

उन्होंने कहा कि, “बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं, लेकिन केंद्र ने भारत की उनकी आधिकारिक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया. मुझे नहीं पता कि वे (बीजेपी) इतने गुस्से में क्यों हैं. उन्होंने आगे केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि- वे मुझे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शिकागो और चीन सहित कई जगहों पर जाने नहीं दिया है.”

ये भी पढ़ें- Yakub Memon Grave: याकूब मेमन की कब्र को मजार बनाने की कोशिश, BJP का आरोप- पकिस्तान के इशारे पर उद्धव सरकार में कब्र बन गई मजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *