April 20, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Lok Sabha Election 2024: आयकर विभाग के नोटिस पर भाजपा पर भड़की कांग्रेस, 4600 करोड़ रुपये वसूलने की मांग

0
Jai ram ramesh and Ajay Makan

Jai ram ramesh and Ajay Makan

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को आयकर विभाग द्वारा 1800 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली नोटिस को कांगेस पार्टी ने भाजपा सरकार का ‘कर आतंकवाद’ करार दे दिया है। कांगेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आम चुनाव में विपक्ष के लिए कोई समान अवसर (लेवल प्लेइंग फील्ड) नहीं रह गया है। पार्टी के अनुसार, जिन गलतियों के आधार पर कांग्रेस को अभूतपूर्व वसूली का यह नया नोटिस दिया है। उस हिसाब से तो भाजपा से आयकर विभाग को 4600 करोड़ रुपए से अधिक की वसूली करनी चाहिए।

Prime Minster PM

जनप्रतिनिधि कानून की धाराओं का उल्लंघन

अजय माकन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ”चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भाजपा के रिटर्न के बीते 7 साल के ब्यौरे का उन्होंने विश्लेषण किया है इसमें से पिछले दो साल के रिटर्न में ही पार्टी ने 1297 लोगों के चंदे की स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। इसमें कुछ के नाम हैं तो पते नहीं और 92 लोगों के तो नाम भी नहीं हैं जो जनप्रतिनिधि कानून की धाराओं का उल्लंघन है।” माकन ने आगे कहा कि ”23 लोगों के 14 लाख रुपए का ब्यौरा नहीं होने के आधार पर कांग्रेस से जबरन 135 करोड़ वसूले और एक महीने से ज्यादा पार्टी के खाते जब्त रहे मगर भाजपा के मामले में आयकर विभाग आंख पर पट्टी बांध कर बैठा है।”

Also Read: Patna Shukla ने दी OTT पर दस्तक, Raveen Tandon की एक्टिंग के हो जाएंगे फैन

भाजपा से 4600 करोड़ रुपए की वसूली करें

जयराम ने कहा भी भाजपा पर हमला बोला है ”यह आरोप नहीं बल्कि चुनाव आयोग के रिकॉर्ड से हासिल तथ्य है, जिसके आधार पर भाजपा से 4600 करोड़ रुपए वसूली बनती है। माकन ने कहा कि 1993-94 के सीताराम केसरी के जमाने के मामले में 53 करोड़ रुपए की वसूली का गुरुवार शाम नोटिस भेजने से साफ है कि चुनाव में लेवल प्लेइंग फील्ड नहीं रहा। कांग्रेस के चुनाव अभियान को अवैध और अलोकतांत्रिक तरीके से पंगु बनाया जा रहा है, जिसमें आयकर विभाग भाजपा के फ्रंटल संगठन जैसी भूमिका निभा रहा है।”

भाजपा को दंडित क्यों नहीं किया?

उन्होंने यह भी कहा है कि कहा कि ”चालानी डायरी के आधार पर कांग्रेस को 1800 करोड़ का नोटिस दिया जाता है तो येदियुरप्पा डायरी, जैन डायरी, सहारा व बिड़ला डायरी से लेकर बंगारू लक्ष्मण आदि मामले का संज्ञान लेकर आयकर विभाग ने भाजपा को दंडित क्यों नहीं किया? सरकार के इस कर आतंकवाद के बावजूद कांग्रेस डरने वाली नहीं, चुनाव अभियान पूरी ताकत से जारी रहेगा और पार्टी जनता की अदालत से लेकर कानून की अदालत में इसकी लड़ाई मजबूती से लड़ेगी।”

 

Also Read: साइकिल चलाना नहीं आता था, आज हम पायलट बन….., PM Modi और Bill Gates की किस विषय पर हुई वार्ता?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *