April 14, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस के बीच हुआ गठबंधन, 17 सीटों पर माने राहुल गांधी

0
Akhilesh And Rahul Gandhi

Akhilesh And Rahul Gandhi

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में बीते कल तक इंडिया गठबंधन में सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग की अटकलें लगी हुई थीं। हालांकि सीट शेयरिंग की बात बन गई और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 17 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हो गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन होगा।

अंत भला तो सब भला

अखिलेश यादव मुरादाबाद पहुंचे थे जहां अखिलेश ने बयान जारी करते हुए कहा कि ”अंत भला तो सब भला हमारा गठबंधन होगा। कोई विवाद नहीं है। 2 घंटों में सबकुछ पता चल जायेगा। इंडिया गठबंधन बहुत आगे जा चुका है।” इस दौरान अखिलेश ने किसानों के मुद्दे पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि ”दिल्ली में किसान धरने पर बैठे हैं।” अखिलेश ने बीजेपी पर तंज भी कसा और कहा कि ”आने वाले समय में यूपी में बीजेपी का सफाया हो जायेगा।”

Also Read: Farmer Protest: पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर किसान और पुलिस के बीच भिड़ंत, एक किसान की मौत, कई लोग घायल

सीट शेयरिंग के बाद, यात्रा में शामिल होंगे

बता दें कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा इन दिनों यूपी में हैं। पिछले दिनों राहुल गांधी अमेठी और रायबरेली से गुजरे थे, इस दौरान सपा नेता अखिलेश यादव के भी इस यात्रा में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अखिलेश यादव ने कहा था कि ”जब तक यूपी में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग नहीं होती है तब तक इस यात्रा में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।”

Akhilesh Yadav

17 सीटों पर बनी बात

वहीं खबरों से पता चला है कि सपा और कांग्रेस के बीच 17 सीटों पर बात फाइनल हो गई है। सीतापुर सीट पर बदलाव करते हुए यहां से सपा नही कांग्रेस के उम्मीदवारों को उतारा जाएगा। वहीं हाथरस सीट से अब सपा उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। सपा ने कल ही साफ कह दिया था कि ‘‘गठबंधन तभी होगा जब कांग्रेस 17 सीटों पर बात करने को तैयार होगी।”

 

Also Read: 41 सीटों पर चुने गए निर्विरोध उम्मीदवार, 15 सीटों पर होंगे चुनाव, आमने सामने होंगे ये नेता!

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *