April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जानिए PM Modi के पास कुल इतने करोड़ रुपये की है संपत्ति, पत्नी के प्रश्न पर दिया यह जवाब

0
PM Narendra Modi

PM Modi Property : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) इस समय भारत के सबसे लोकप्रिय नेताओं में सबसे आगे हैं. इतना ही नहीं अपनी साफ छवि और बेबाक अंदाज के कारण पूरे विश्व में भी उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. जिसके कारण आज उन्हें पूरे विश्व में पसंद किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मौजूदा समय में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कितना पैसा (PM Modi Property) है, यदि नहीं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्रधानमंत्री के पास कुल मौजूद संपत्ति की जानकारी देने वाले हैं.

पीएम के पास नहीं है कोई अचल संपत्ति

 PM Modi

हाल ही में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर नरेंद्र मोदी के कुल चल और अचल संपत्तियों का विवरण दिया गया है. जिसमें दी गई जानकारी के मुताबिक मोदी के पास कुल 2.23 करोड़ रुपये की संपत्ति (PM Modi Property) है. इनमें से आधा से ज्यादा बैंकों में जमा राशि है.

आपको बता दें कि पीएम के पास किसी भी प्रकार की कोई अचल संपत्ति (PM Modi Property) नहीं हैं. क्योंकि उन्होंने गांधीनगर में अपने हिस्से की एक जमीन दान कर दी थी. इसके अलावा पीएम मोदी का बॉन्ड, शेयर या म्यूचुअल फंड में कोई निवेश नहीं है, लेकिन उनके पास सोने की चार अंगूठी हैं, जिनकी कीमत 1.73 लाख रुपये है. पति या पत्नी के स्वामित्व वाली संपत्ति के विवरण के कॉलम में प्रधान मंत्री ने लिखा है, ”ज्ञात नहीं.”

इन मंत्रियों ने भी की संपत्ति की घोषणा

PM Modi Property

रिपोर्ट के मुताबिक, PMO की वेबसाइट ने हालिया घोषणा में 10 केंद्रीय मंत्रियों की संपत्ति के बारे में भी बताया है. इनमें राजनाथ सिंह, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, हरदीप सिंह पुरी, जी किशन रेड्डी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पुरुषोत्तम रूपाला, वी मुरलीधरन, फग्गन सिंह कुलस्ते और 6 जुलाई 2022 को पदभार छोड़ने वाले मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हैं. 30 कैबिनेट मंत्रियों में से आठ मंत्रियों की संपत्ति का विवरण उपलब्ध है और 45 राज्य मंत्रियों में से दो का विवरण लिस्ट में शामिल है. वहीं, स्वतंत्र प्रभार वाले दो राज्य मंत्रियों का विवरण उपलब्ध नहीं है.

यह भी पढ़ें: CM Yogi ने समाप्त किया अंग्रेजों के जेल मैनुअल का काला अध्याय, अब कैदियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *