IND vs WI T20

IND vs WI T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार, 27 जुलाई यानी की आज खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI T20) भी खेली जाएगी. जिसकी शुरुआत शुक्रवार 29 जुलाई से होगी. हालाँकि उससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल खबर सामने आ रही है कि, टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल इस पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

केएल राहुल हुए पूरे टी20 सीरीज से बाहर

IND vs WI T20

वेस्टइंडीज के के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI T20) के लिए चुनी गयी टीम में चोट से उबर रहे कुलदीप यादव और केएल राहुल को भी शामिल किया गया था. कुलदीप ने तो वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरी जबकि राहुल अभी भी भारत में ही मौजूद है. हाल ही में जर्मनी से ग्रोइन इंजरी का इलाज करवाकर आए केएल राहुल बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिकवरी कर रहे थे.

उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो टी20 सीरीज (IND vs WI T20) में वापसी करेंगे. हालाँकि, इसी बीच वो कोरोना की चपेट में भी आ गए. जिसके कारण उन्हें आईसोलेट होना पड़ा. जबकि अब खबर सामने आ रही है कि, राहुल इस पूरे टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. 27 जुलाई को उनका आइसोलेशन पीरियड खत्म होना था लेकिन जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनको एक और हफ्ते आराम करने के लिए कहा है. हालाँकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

लम्बे समय से हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर

IND vs WI T20

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन, चोट के कारण वो उस सीरीज का हिस्सा नहीं हो पाए थे.

भारतीय टीम के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच फ़रवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी घरेलु वनडे सीरीज में खेली थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी वापसी की उम्मीद थी. हालाँकि ऐसा संभव नहीं हो पाया. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन या ऋषभ पंत कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : तीसरे वनडे मैच का फ्री में लाइव प्रसारण देखने के लिए अपनाए यह तरीका, मेजबान टीम के लिए सम्मान बचाने की है लड़ाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *