April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

Kejriwal का घटा वजन, डॉक्टरों ने क्या कहा, Atishi ने क्यों कहा BJP को भगवान माफ नहीं करेगा?

0
Kejriwal Helath Issue

Kejriwal Helath Issue

Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली कथित शराब घोटाला मामले के तहत सोमवार (1 अप्रैल) को तिहाड़ जेल में भेजा गया था। अरविंद केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। खबरों के मुताबिक, केजरीवाल को सोमवार 1 अप्रैल को शाम चार बजे तिहाड़ जेल लाया गया और पहले उनकी मेडिकल जांच की गई। जिसके बाद उन्हें बैरक में रहने के लिए भेजा गया। सोमवार की रात को जब केजरीवाल जेल में टहल रहे थे तब ही अचानक से उनकी तबीयत बिगड गई। केजरीवाल की तबीयत लो ब्लड शुगर की वजह से बिगड़ी थी। वहीं अब खबरों के अनुसार जब से गिरफ्तारी हुई है केजरीवाल का साढ़े चार किलो वजन कम हुआ है। CM के घटते वजन पर डॉक्टर्स ने चिंता जताई है। 

डॉक्टरों ने कोई चिंता जाहिर नहीं की

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की तबीयत पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि ‘’अरविंद केजरीवाल बिल्कुल ठीक हैं। जेल के डॉक्टरों ने ऐसी कोई चिंता जाहिर नहीं की है’’। हालाकिं इस मामले में आम आदमी पार्टी की तरफ से आप मंत्री आतिशी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर अरविंद केजरीवाल के घटते वजन के बारे में एक चिंताजनक पोस्ट लिखा है। 

Also Read: Sanjay Singh: क्या राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे संजय सिंह? इन शर्तों पर संजय सिंह को मिली जमानत

भगवान भाजपा को माफ नहीं करेगा

आप मंत्री आतिशी ने एक्स पर लिखा, ‘’अरविंद केजरीवाल को गंभीर डायबिटीज है। स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद, वह देश की सेवा में 24 घंटे लगे रहते थे। गिरफ्तारी के बाद से अब तक, अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलो घट गया है। यह बहुत चिंताजनक है। आज भाजपा उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हो गया तो पूरा देश तो क्या, भगवान भी इन्हें माफ नहीं करेगा’’।

केजरीवाल सीवियर डायबिटीज  मरीज हैं

आप नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि, ‘’मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक सीवियर डायबिटीज के मरीज हैं। डायबिटीज के सीवियर मरीज के नाते दिन में कई बार उनका शुगर लेवल मॉनिटर होता है। जब से भाजपा शासित केंद्र सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है, उनके स्वास्थ्य की स्थिति के लिए एक गंभीर चुनौती पैदा हो गई है’’।

भजपा किसी भी हद तक जा सकती है

आतिशी ने आगे कहा कि ‘’ईडी की हिरासत में रहने के दौरान उनका शुगर लेवल तीन बार गिर गया। पिछले 12 दिनों में उनका वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है, और डायबिटीज के रोगी के लिए, यह गंभीर स्वास्थ्य जटिलताएं पैदा कर सकता है। भजपा अरविंद केजरीवाल और आप को बर्बाद करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है और इसलिए मैं भाजपा को चेतावनी दे रही हूं कि पूरा देश आपको देख रहा है और अगर उन्हें कुछ हुआ तो न तो यह देश और न ही भगवान भजपा को माफ करेगा’’।

जेल से लिया हालचाल

बता दें कि जेल में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार 2 अप्रैल की दोपहर 1:30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग से पत्नी और परिवार के एक सदस्य से आधे घंटे तक बातचीत की। परिजनों ने उनकी तबीयत के बारे में हालचाल लिया। केजरीवाल ने घर के अलावा दिल्ली के बारे में पूछा। परिवारवाले केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।

जेल प्रशासन सेहत को लेकर सख्त

मुख्यमंत्री को मधुमेह की समस्या है। इसे लेकर उनकी सेहत को लेकर जेल प्रशासन ने नजर बना रखी है। केजरीवाल को ग्लूकोमीटर, इसबगोल, ग्लूकोज, और अचानक शुगर का स्तर कम होने पर जेल अधीक्षक को टॉफी देने को भी कहा गया है। जेल अधिकारियों का कहना है कि ‘’उनके स्वास्थ्य पर जेल के चिकित्सक नजर रखे हुए हैं। चिकित्सक लगातार उनके पास जाकर हालचाल ले रहे हैं। शुगर स्तर की जांच की जा रही है। सेल के आसपास मौजूद जेलकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को साफ निर्देश दिया गया है कि उनके असहज दिखने पर तुरंत इसकी जानकारी आला अधिकारी को दें और तुरंत चिकित्सा का इंतजाम करा दिया जाएगा’’।

 केजरीवाल की याचिका पर आज  सुनवाई 

सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। केजरीवाल ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार 2 अप्रैल को अपना जवाब पेश कर चुकी है। 

 

Also Read: DELHI CM: लो शुगर लेवल से बिगड़ी जेल में तबीयत, कुछ ऐसे गुजरी जेल में केजरीवाल की पहली रात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *