March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

प्रमुख सीरीज से पहले साउथ अफ्रीकन टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज हुए टीम से बाहर

0
Kagiso Rabada

Kagiso Rabada: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सुपरस्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) निगल की समस्या के कारण टीम का हिस्सा नहीं हो पाए थे. हालाँकि साउथ अफ्रीकन टीम उस मुकाबले के साथ ही सीरीज भी जीतने में कामयाब रही थी. लेकिन उनको लेकर अब जो खबर सामने आ रही है वो अगले कुछ मैचों में टीम के लिए एक बड़ी समस्या पैदा कर सकती है.

आयरलैंड दौरे से बाहर हुए कगिसो रबाडा

Kagiso Rabada

साउथ अफ्रीकन टीम फ़िलहाल आयरलैंड (SA vs IRE) के दौरे पर है जहाँ उन्हें 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. हालाँकि उससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) चोट के कारण इस पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी बाएं टखने में चोट है और मेडिकल टीम ने इसकी समीक्षा करते हुए पाया है कि वो इस सीरीज में खेलने की हालत में नहीं है.

साउथ अफ्रीका को इस सीरीज के तुरंत बाद इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. ऐसे में वो तब तक मेडिकल टीम के साथ रिहैब जारी रखेंगे. इस दौरान उनके प्रगति पर कड़ी नजर रखी जायेगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी दिया जा सकता है आराम

Kagiso Rabada

माना ये जा रहा है कि, साउथ अफ्रीकन टीम मेनेजमेंट रबाडा (Kagiso Rabada) की वापसी को लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी में नहीं है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें आराम का मौका दिया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनका फिट होना टीम के लिए काफी जरुरी है. उनके वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए साउथ अफ्रीकन क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें इग्लैंड के खिलाफ खेली गयी वनडे सीरीज में भी आराम का मौका दिया था.

यह भी पढ़ें : 24 घंटे से भी कम समय ने शुरू होगा तीसरा टी20 मुकाबला, जानिए कैसी रहेगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *