April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जिया खान आत्महत्या मामला: अदालत ने सूरज पंचोली के खिलाफ जांच दोबारा शुरू करने की याचिका की खारिज

0
Jiah Khan Suscide Case

Jiah Khan Suicide Case: हाई कोर्ट ने जिया खान की मां राबिया खान की अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ मौत की जांच फिर से शुरू करने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। जिया 3 जून 2013 को अपने मुंबई स्थित आवास पर लटकी हुई पाई गई थी, जिसके बाद उसकी मां ने अपने प्रेमी सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए जिया को उकसाने का आरोप लगाया था। राबिया ने नौ साल पुराने मामले (Jiah Khan Suicide Case) को फिर से खोलने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में एक नई अपील दायर की थी, जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई पूर्व जांच में त्रुटियों का आरोप लगाया गया था।

हाईकोर्ट ने सोमवार को की याचिका खारिज

Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Suicide Case: बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को राबिया द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया। अपनी याचिका में, राबिया ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी और संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) की सहायता से एक स्वतंत्र और विशेष एजेंसी द्वारा मामले की नए सिरे से जांच की मांग की गई थी।

एचसी से भी किया अनुरोध

Jiah Khan Suicide Case

उनके अधिवक्ता शेखर जगताप और सारुचिता चौधरी ने तर्क दिया कि मामले में मुंबई पुलिस की प्रारंभिक जांच में ‘कुछ खामियां’ और ‘गलत दृष्टिकोण’ भी थे, जिसके बाद राबिया ने एचसी का रुख किया था और जांच जुलाई 2014 में सीबीआई को स्थानांतरित कर दी गई थी।

सूरज पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Suicide Case: एक रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस एएस गडकरी और एमएन जाधव की खंडपीठ ने याचिका खारिज कर दी और कहा कि उसे मामले में सीबीआई की जांच पर भरोसा है। सीबीआई ने सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था और जांच की थी।

यह भी पढ़े:- बौने फैन के बचाव में आईं कृति सैनन, लोगों से उनका मजाक न बनाने को कहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *