February 26, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

इंडिया अलायंस पर JDU सांसद ने फिर कांग्रेस को घेरा, बोले “ना ही राहुल गांधी सीरियस हैं ना ही सांसद”

0

JDU: जेडीयू के नेता और सांसद सुनील कुमार पिंटू विपक्षी गठबंधन इंडिया पर तंज कसने का एक मौका तक नहीं छोड़ते सांसद सुनील कुमार पिंटू इंडिया गठबंधन पर अपने तीखे शब्दों को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं और जब गठबंधन इंडिया लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा है उस समय पिंटू कुछ ऐसा बोल पड़े जिससे गठबंधन इंडिया में दरार पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

इंडिया अलायंस की चौथी बैठक में पिंटू ने यह कहा

आपको बता दें दो दिन पहले ही (19 दिसंबर) दिल्ली में इंडिया अलायंस की चौथी बैठक हुई थी। जिसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई और बैठक में कई अन्य मुद्दों पर बात हुई और साथ ही एक डेडलाइन तय की गई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू नेता से सांसद सुनील कुमार पिंटू भी पहुंचे थे।

बैठक के बाद पिंटू का नीतीश कुमार और पार्टी लाइन के खिलाफ बगावत भरा रुख देखने को मिला था। उन्होंने बैठक को लेकर कहा, ‘पहले तो मीटिंग्स में चाय-समोसे चलते थे, लेकिन अभी कांग्रेस ने खुद कह रखा है कि फंड की कमी है। लोग उन्हें डोनेट करें। कल की मीटिंग तो बस चाय-बिस्कुट पर रह गई, समोसे भी नहीं आ पाए।’

उन्होंने कहा, पहले इंडिया गठबंधन की बैठक चाय और समोसे तक सीमित थी, लेकिन इस बार चाय बिस्किट पर इसलिए आ गई, क्योंकि कांग्रेस के नेतृत्व ने हाल ही में कहा था कि उनके पास फंड नहीं है। 138 साल पुरानी पार्टी पब्लिक से 138, 1380 और 13,800 रुपए चंदा मांग रही है।

Also Read: ED के समन पर पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, विपश्यना के लिए पहुंचे पंजाब, जानें क्या होगा रुटीन?

अभी डोनेशन आया नहीं था इसलिए इस इंडिया गठबंधन की बैठक में सच्चाई और बिस्किट पर ही मामला रह गया, समोसा नहीं आ पाया। एक सीरियस मीटिंग के लिए कई मुख्यमंत्री अपने राज्य को छोड़कर दिल्ली आए और आप (कांग्रेस) सीरियस नहीं है, ना कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके PM वेटिंग राहुल गांधी सीरियस हैं।

जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू ने आगे कहा, ‘हमारे नेता (नीतीश कुमार) ना प्रधानमंत्री की रेस में हैं और ना वो नाराज हैं। ‘बिहार का हर आदमी यही चाहेगा कि नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन नेतृत्व संभालें और ‘EVM पर सवाल खड़े करना गलत है। विपक्ष अपनी कमी ढूंढे, नाकि EVM को दोषी ठहराए।’ उन्होंने और कहा ‘हमारे नेता नीतीश कुमार ने सभी दलों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने का काम किया है।’
अलायंस के सहयोगी दल जेडीयू के नेता और सांसद सुनील कुमार पिंटू कुछ भी बोल देते हैं और भुल जाते हैं उन्होनें विपक्षी गठबंधन इंडिया की मीटिंग में ‘समोसे’ नहीं होने का जिक्र किया था और अब पिंटू ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने राहुल गांधी को ‘पीएम वेटिंग’ कहकर तंज कसा है पिंटू के शब्द कुछ इस प्रकार थे “गठबंधन को लेकर कांग्रेस का अड़ियल रवैया है कांग्रेस सीरियस नहीं है ना कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और ना उनके PM वेटिंग राहुल गांधी सीरियस हैं।”

‘खड़गे ने प्रस्ताव ठुकराया, राहुल तरफ किया इशारा’

पिंटू ने यह भी कहा कि हालांकि ममता बनर्जी के प्रस्ताव के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तुरंत इनकार कर दिया और उनकी (राहुल गांधी) तरफ इशारा कर दिया। समय की मांग है कि इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा होनी चाहिए। बिहार का हर आदमी यही चाहेगा कि बिहार का ही कोई व्यक्ति (नीतीश कुमार) प्रधानमंत्री उम्मीदवार का नेतृत्व संभाले। हालांकि हमारे नेता बार-बार मना कर रहे हैं।

 

Also Read: सांसद निलंबन पर बोली मायावती, सपा को कहा “सबको पड़ती है सबकी जरुरत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *