April 21, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

एशिया कप से पहले जसप्रीत बुमराह का ट्रेनिंग विडियो आया सामने, क्या टूर्नामेंट में करेंगे वापसी?

0
Jasprit Bumrah

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से शुरू होने जा रही एशिया कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत अगले दिन यानी कि 28 अगस्त को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन, वह जल्द से जल्द टीम इंडिया में वापसी करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं. जिसके लिए उन्होंने बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपने ट्रेनिंग सेशन का एक विडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है.

जसप्रीत बुमराह ने साझा किया ट्रेनिंग सेशन का विडियो

https://www.instagram.com/reel/ChlrnNHLOoi/?utm_source=ig_web_copy_link

एशिया कप के बाद अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. उससे पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क खिलाफ 3-3 मैचों की घरेलु वनडे सीरीज भी खेलनी है. बुमराह किसी भी हालत में टी20 वर्ल्ड कप मिस नहीं करना चाहेंगे.

बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं. जिसका एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बुमराह (Jasprit Bumrah) के द्वारा शेयर किये गए इस विडियो में वह कड़ी ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है कि वह जल्द टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे.

रिकॉर्ड आठवीं बार ट्राफी के ऊपर रहेगी नजर

Jasprit Bumrah

एशिया कप का पहला मुकाबला 27 अगस्त को जबकि इसका फाइनल 11 सितम्बर को खेला जाएगा. 16 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेगी जिन्हें 2 अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है.

भारत के ग्रुप में पाकिस्तान के अलावा एक टीम क्वालीफायर मुकाबले के जरिये आएगी. ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को 2-2 मुकाबले ही खेलने है. उसके बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम है. भारतीय टीम अभी तक रिकॉर्ड 7 बार इस चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुकी है.

यह भी पढ़ें : रोहित, विराट के पास रहेगा ख़ास रिकॉर्ड बनाने का मौका, रिकॉर्ड आठवीं बार ट्राफी पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *