March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

जसप्रीत बुमराह ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को छोड़ा पीछे, ब्रॉड को दिलाई 2007 के युवराज सिंह की याद

0
Jasprit Bumrah

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे, दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक ख़ास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. हैरानी की बात यह है कि, यह कारनामा उन्होंने गेंद के साथ नहीं बल्कि बल्ले से कर दिखाया है. दरअसल बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारतीय बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन ठोक दिए.

ब्रॉड के नाम दर्ज हुआ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

स्टुअर्ट ब्रॉड के करियर के शुरुआती दौर में टी20 वर्ल्ड कप 2007 के एक मैच के दौरान भारतीय पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने उनके एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे. उसके बाद आज एक और शर्मनाक रिकॉर्ड ब्रॉड के नाम जुड़ गया है. एजबेस्टन में जारी टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय पारी के 84वें ओवर में टीम के स्टैंड-बाई कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उनकी जमकर धुनाई की. और, उनके एक ओवर में 4 चौके और 2 छक्के सहित कुल 35 रन ठोक दिए.

इसमें 1 नो- बॉल और और एक वाइड का चौका भी शामिल रहा. ब्रॉड का यह ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है. बुमराह ने इस दौरान केवल 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बना अपनी टीम को 416 रनों तक पहुंचा दिया. 375 रनों के स्कोर पर जडेजा के रूप नौवां विकेट गवाने के बाद भारतीय टीम 390 रनों के आसपास ऑलआउट होती दिख रही थी. लेकिन ब्रॉड के इस ओवर ने टीम इंडिया को 400 रनों के पार पहुंचा दिया.

ब्रायन लारा छूट गए पीछे

Jasprit Bumrah

बुमराह (Jasprit Bumrah) से पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज था. उन्होंने साल 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे. 2013 में जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ पर्थ में 28 रन मारे थे. केशव महाराज ने 2020 में जो रूट के ओवर में 28 रन बनाए थे. लेकिन अब ये सभी बल्लेबाज बुमराह से पीछे छूट गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *