March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

19 अगस्त जन्माष्टमी के पावन अवसर पर कैसा रहने वाला है आपका दिन, जानिए

0
Horoscope

मेष राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: मेष राशि वाले आज अपने विशेष कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका महत्वपूर्ण योगदान संबंधों को मजबूत करने और उसे विशेष महत्व देने में रहेगा। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उचित प्रयास करेंगे। अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें अन्यथा आप किसी साजिश या किसी तरह की गुप्त योजना के शिकार हो सकते हैं।

भाग्य:- 75 प्रतिशत

उपाय:- भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: वृषभ राशि वालों वर्तमान समय में प्रयास करने से आपको उचित सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। लाभकारी यात्राएं भी योग बनेंगी और इसके माध्यम से उपयुक्त अवसर भी प्राप्त होंगे। बच्चे अपनी पढ़ाई से असंतुष्ट हो सकते हैं। घर का माहौल ठीक रखना बहुत जरूरी है। रुपये से संबंधित धन उधार लेने या उधार देने से बचें। अपने व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को गुप्त रखने के लिए सावधान रहें।

भाग्य:- 80 प्रतिशत

उपाय:- माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मिथुन राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: मिथुन राशि वालों आज आपके द्वारा लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकता है। बड़ों का प्यार और आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। आप परिवार की सुख-सुविधाओं में भी योगदान देंगे। गलतफहमी के कारण रिश्ते में दरार आ सकती है। मन में अकारण निराशा रहेगी। बच्चों को ढेर सारी सुख-सुविधाएं देने की बजाय संयमित जीवन जीना सिखाएं।

भाग्य:- 79 प्रतिशत

उपाय:- माता लक्ष्मी को केसर मिश्रित खीर का भोग लगाएं।

कर्क राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: कर्क राशि वालों आज मन के अनुसार काम करने से आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात से आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। अविवाहित लोगों के साथ वाद-विवाद न करें, नहीं तो मामला खिंच सकता है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसलिए दूसरों के मामलों में न उलझें। गलत काम करने पर अधिक खर्च हो सकता है। अन्य गतिविधियों के कारण व्यवसाय से हतोत्साहित न हों।

भाग्य:- 85 प्रतिशत 

उपाय:- घर के मुख्य द्वार को हल्दी जल से साफ करें और दीपक जलाएं।

सिंह राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: सिंह राशि वालों अपने करीबी रिश्तेदारों को उनकी परेशानियों में मदद करने से आपको सुखद अनुभूति होगी। यदि कोई संपत्ति खरीदने का कार्यक्रम विकसित किया जा रहा है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। गलत कदम और आलोचना में अपना समय बर्बाद न करें। आपकी बदनामी हो सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। मामा पार्टी से अपने रिश्ते को मधुर रखें।

भाग्य:- 95 प्रतिशत 

उपाय:- लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: कन्या राशि वालों की दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने के लिए आज ज्ञानवर्धक गतिविधियों में समय व्यतीत करें। तो आपको मानसिक शांति मिलेगी। दैनिक और नियमित कार्य शुरू होंगे। समय अच्छा है। अचानक आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई आप पर कलंक लगा सकता है और आप किसी साजिश के शिकार भी हो सकते हैं। आपको भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होगी। कुछ समय ध्यान, धार्मिक स्थान आदि में बिताएं।

भाग्य:- 82 प्रतिशत 

उपाय:- सफेद वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी के सामने श्री सूक्त का पाठ करें।

तुला राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: तुला राशि वालों दिन की शुरुआत सुखद रहेगी। आपकी योजनाएं शुरू होंगी। मेहनत के अनुसार लाभ मिल रहा है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इनकी देखभाल करना बहुत जरूरी है। बच्चे अपनी किसी समस्या को लेकर तनाव में रहेंगे। परिजनों के सहयोग से स्थिति जल्द ही ठीक हो जाएगी।

भाग्य:- 90 प्रतिशत

उपाय:- काली चींटियों को आटे में शक्कर मिलाकर डालें।

वृश्चिक राशि

Horoscope 18th August

Horoscope 18th August: वृश्चिक राशि वालों दैनिक दिनचर्या का आयोजन किया जाएगा। तय समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा। ईश्वरीय शक्ति में दृढ़ विश्वास रखने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नया सीखने की चाह में भी समय बीतेगा। बातचीत के दौरान नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें, क्योंकि इससे तनाव इस तरह पैदा हो सकता है कि किया जा रहा काम बाधित होगा। व्यापार और व्यापार में कुछ लाभकारी निर्देश मिलेगा।

भाग्य:- 76 प्रतिशत

उपाय:- माता लक्ष्मी को बताशा, मखाना, कमल अर्पित करें।

धनु राशि

Horoscope 18th August

धनु राशि वालों घर में मेहमानों का आना-जाना रहेगा और समय खुशी से बीतेगा। आप आदर्शवादी हैं और सही और गलत व्यवहार की भावना आपके सामाजिक प्रभाव को बढ़ाएगी। घर के रखरखाव की गतिविधियों से संबंधित खर्चे अधिक होंगे जो आपके बजट को प्रभावित करेंगे। किसी करीबी से अनबन हो सकती है, जिससे अनबन हो सकती है।

भाग्य:- 75 प्रतिशत

उपाय:- हनुमानजी की पूजा करें।

मकर राशि

Horoscope 18th August

मकर राशि वालों भाग्य इस समय आपके पक्ष में नई सफलता लाएगा। आप अपनी बातचीत से सभी बाधाओं को पार करेंगे और खास लोगों से मुलाकात करेंगे। अपनी योजनाओं को बनाने के साथ-साथ उन्हें शुरू करने का प्रयास करें क्योंकि कभी-कभी अधिक सोच में समय निकल सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्य:- 90 प्रतिशत

उपाय:-  भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कुंभ राशि

Horoscope 18th August

कुंभ राशि वालों परिवार के सदस्यों के सहयोग से आपके अधिकांश मनोवांछित कार्य पूरे होंगे। जिससे आप तनाव मुक्त रहेंगे और अपनी रुचि से संबंधित गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। कुछ नकारात्मक स्थितियां आपको परेशान करेंगी लेकिन आप अपनी क्षमता से समाधान निकालने में सफल रहेंगे। बस अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी।

भाग्य:- 81 प्रतिशत

उपाय:- भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि

Horoscope 18th August

मीन राशि वालों घर में बच्चों के चहकने की शुभ सूचना मिलने से उत्साह का माहौल बनेगा और नई चीजों की खरीदारी भी संभव है। दोस्तों के साथ मनोरंजन से जुड़ी पार्टी का भी आयोजन होगा। आपके कुछ करीबी लोग आपके खिलाफ कुछ योजनाएं बना सकते हैं इसलिए सावधान रहें। विपरीत परिस्थितियों में रहने से भी आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। आप व्यक्तिगत समस्याओं के बावजूद उचित वेबसाइट प्रबंधन को बनाए रखने में सफल होंगे।

भाग्य:- 92 प्रतिशत

उपाय:- लक्ष्मी के बीज मंत्रों का जप करें।

यह भी पढ़े:- जानिए, कैसा बीतेगा आपका 18 अगस्त का दिन, दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *