April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

कांग्रेस का पलटवार, Jairam Ramesh ने कहा- चाहे तो आजाद को आसानी से कर सकते हैं बेनकाब…

0
jairam ramesh Ghulam Nabi Azad

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आज सोमवार को गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने मीडिया के सामने राहुल गांधी और पार्टी पर जमकर हमला बोला. जिसको लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ट्वीट करते हुए आजाद को आड़ों हाथे लिया है. आजाद ने मीडिया से कहा कि मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. आजाद के इस बयान पर कांग्रेस ने सफाई दी है. जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने कहा कि आजाद अपने विश्वासघात को सही ठहरा रहे हैं और बदनामी का अभियान चला रहे हैं.

‘हम नहीं गिराना चाहते अपना स्तर’

जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘आजाद वर्षों तक जिस पार्टी में रहे. जहां उन्हें सब कुछ मिला. उन्हें उसी पार्टी को बदनाम करने का काम सौंपा गया है. यह उनके स्तर को और गिरा रहा है. आखिर क्यों हर मिनट वह अपने विश्वासघात को सही ठहरा रहे हैं? उन्हें आसानी से बेनकाब किया जा सकता है, लेकिन हम अपना स्तर क्यों गिराएं?’.

जय राम रमेश (JaiRam Ramesh) ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि “अगर गुलाम नबी आजाद और उनके रिमोट कंट्रोल को लगता है कि उनका इस्तीफा 4 सितंबर को कांग्रेस पार्टी की महंगाई रैली और 7 सितंबर को भारत जोड़ों यात्रा की शुरुआत को अस्थिर कर देगा तो वे बहुत गलत हैं. इस्तीफे ने हमारे संकल्प को और मजबूत किया है.”

‘आजाद का डीएनए मोदीफाइड’

jairam ramesh

इससे पहले गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे और लगातार गांधी परिवार और पार्टी पर जवाबी हमला कर रहे पर जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने आजाद पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि गुलाम का डीएनए मोदीफाइड हो गया है. रमेश ने आगे कहा कि एक ऐसे व्यक्ति को जिसे कांग्रेस नेतृत्व ने इतना सम्मान दिया, उसने बेहद निजी और घटिया हमला करके विश्वासघात किया है. जयराम रमेश ने कहा कि आजाद के इस बर्ताव से उनका असली चरित्र सबके सामने आ रहा है.

लगातार हमला कर रहे हैं आजाद

Ghulam Nabi Azad

इस्तीफे के बाद से ही Ghulam Nabi Azad कांग्रेस पर हमलावर हैं. वह आज मीडिया के सामने आए और पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ‘मैं कांग्रेस के लिए दुआ ही कर सकता हूं, लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी उसके लिए दवा चाहिए. अभी उसका डॉक्टर कंपाउंडर है. अभी कांग्रेस को स्पेशलिस्ट की जरूरत है.’

आगे उन्होंने कहा कि- उन्हें घर वालों ने घर छोड़ने के लिए जबरन मजबूर किया. जहां घर वालों को ही यह आदमी नहीं चाहिए तो खुद घर छोड़ने में ही अकलमंदी है. वहीं अपने उपर बीजेपी से लग रहे सांठगांठ के आरोपों को लेकर उन्होंने कहा कि- जो शख्स (राहुल गांधी) अपनी स्पीच खत्म करने के बाद भरी सदन में पीएम से गले मिले, तो बताएं कि वे मिले हैं या मैं मिला हूं? आजाद के इस बयान पर जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Murder: दिल्ली से लेकर गोवा तक सोनाली के मौत की पूरी कहानी, जानिए कब क्या-क्या हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *