April 17, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियन टीम को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण 3 प्रमुख खिलाड़ी हुए सीरीज से बाहर

0
IND vs AUS

IND vs AUS: टी20 क्रिकेट की मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के ऊपर आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अपने घरेलु मैदान पर खिताब को बरकरार रखने का दवाब रहेगा. उससे पहले वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत (IND vs AUS) का दौरा करेगी. जिसकी शुरुआत 20 सितम्बर से होने वाली है. हालाँकि, उससे पहले ऑस्ट्रेलियन टीम को कुछ बड़े झटके लगे हैं.

तीन स्टार खिलाड़ी चोट के कारण हुए बाहर

IND vs AUS

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS) से ऑस्ट्रेलिया के चार बड़े खिलाड़ी बाहर हो गए हैं. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को इस दौरे पर आराम का मौका दिया गया था. जबकि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और मिचेल मार्श भी चोट के कारण इस पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं.

स्टोइनिस मांसपेशियों में खिंचाव के चलते सीरीज से बाहर हुए. जबकि, स्टार्क को घुटने में और मार्श को टखने में चोट लगी है. ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में इन खिलाड़ियों की जगह नाथन एलिस, डेनियल सम्स और सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी सप्ताह के अंत में भारत के लिए रवाना होगी.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी मुश्किलें

IND vs AUS

टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब महज एक महीने का समय बाकी रह गया हैं. ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. उससे पहले तीन प्रमुख खिलाड़ियों की चोट ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है. हालांकि, टी20 विश्व कप से पहले तीनों खिलाड़ियों के पूरी तरह से फिट होकर टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है.

टिम डेविड कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू

IND vs AUS

टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे (IND vs AUS) के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया ने सिंगापूर के ताबड़तोड़ ऑलराउंडर टिम डेविड को भी शामिल किया है. डेविड आईपीएल सहित दुनिया भर के टी20 लीगों में अपना धमाल मचा चुके हैं. मार्कस स्टोइनिस के टीम से बाहर जाने के बाद उन्हें भारत दौरे (IND vs AUS) पर ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला मैच खेलने का मौका भी मिल सकता है.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियन स्क्वाड

IND vs AUS

एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा

भारत-बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल
20 सितंबर: 
पहला टी20, मोहाली
23 सितंबर: दूसरा टी20, नागपुर
25 सितंबर: तीसरा टी20, हैदराबाद

यह भी पढ़ें : “पंत से करवाओं पारी की शुरुआत ,खुद करों इस नंबर पर बल्लेबाजी”, टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को मिली ख़ास सलाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *