March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

झूलन गोस्वामी को क्लीन स्वीप की जीत के साथ विदाई देना चाहेगी भारतीय टीम, मैच का लाइव प्रसारण देखने के लिए अपनाएं यह तरीका

0
IND vs ENG 3rd ODI

INDW vs ENGW 3rd ODI: भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला (INDW vs ENGW 3rd ODI) शनिवार, 24 सितम्बर यानी कि आज लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया की सबसे अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी आज अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. ऐसे में पहले दो मैचों मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी भारतीय टीम उन्हें क्लीन स्वीप की जीत के साथ विदाई देना चाहेगी.

शानदार फॉर्म में कप्तान हरमनप्रीत

INDW vs ENGW 3rd ODI

INDW vs ENGW 3rd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार फॉर्म दिखाई है. पहले मैच में उन्होंने 74 और दुसरे मैच में 143 रनों की नाबाद पारी खेली. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी दोनों मैचों में अच्छा स्कोर किया है. शेफाली वर्मा की खराब फॉर्म टीम के लिए जरुर एक चिंता का कारण है.

उनके अलावा इस सीरीज में सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया है. वहीं, इंग्लैंड की बात करें तो नियमित कप्तान हीथर नाइट चोट और स्टार ऑलराउंडर नैट सीवर मानसिक स्वास्थ्य कारणों से टीम में नहीं हैं. इससे इंग्लैंड का संतुलन गड़बड़ाया है.

झूलन खेलेगी अपना आखिरी मुकाबला

INDW vs ENGW 3rd ODI

टीम इंडिया की पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी आज अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेगी. झूलन 22 सालों के अपने लम्बे करियर में 283 अंतरराष्ट्रीय मैच (203 वनडे, 12 टेस्ट, 68 टी-20) खेल चुकी हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम कुल 253 विकेट दर्ज है.

वनडे में 200 से ज्यादा विकेट लेने वाली विश्व की वह एकमात्र गेंदबाज है. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की शबनीम इस्माइली हैं, जिन्होंने 191 विकेट लिए हैं. झूलन साल 2007 में आईसीसी वूमन क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी अपने नामा कर चुकी है.

कब और कहाँ खेला जायेगा मैच ?

INDW vs ENGW 3rd ODI

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मुकाबला (INDW vs ENGW 3rd ODI) शनिवार, 24 सितम्बर यानि कि आज क्रिकेट का मक्का कहने जाने वाले लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान में खेला जायेगा. यह मैच भारतीय समयनुसार शाम के 3:30 बजे शुरू होगा. टॉस 3 बजे होगा जबकि पहली गेंद 3:30 बजे डाली जाएगी.

यहाँ देख मैच का लाइव प्रसारण

INDW vs ENGW 3rd ODI

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच खेली जाने वाली सिमित ओवर क्रिकेट की सीरीज के लाइव प्रसारण का अधिकार भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. ऐसे में इस तीसरे और आखिरी मुकाबले (INDW vs ENGW 3rd ODI) का लाइव प्रसारण आप सोनी टेन 1 पर देख सकते हैं. इसके अलावा आप SonyLiv app पर भी इस मैच का लाइव आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तूफानी शतक ने दिलाई भारत को जीत, 23 साल के बाद सीरीज को किया अपने नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *