April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम, पदक से केवल एक कदम है दूर

0
Renuka Singh

INDW vs BAW: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को बारबाडोस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला खेला. मुकाबले (INDW vs BAW) में भारतीय टीम ने 100 रनों की बड़ी जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे जवाब में बारबाडोस की टीम पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बावजूद 62 रन ही बना पायी. टी20 क्रिकेट में रनों के मामले में टीम इंडिया की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है.

शेफाली वर्मा ने दिखाई आक्रामक अंदाज

INDW vs BAW

INDW vs BAW: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी. पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. उसके बाद शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद पर 71 रन जोड़ टीम को संभाला. शेफाली काफी आक्रामक अंदाज में नजर आ रही थी तभी जेमिमा के साथ हुई गलतफहमी के आरण उन्हें रनआउट होकर वापस जाना पड़ा. शेफाली ने 26 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए.

जेमिमा और दीप्ती शर्मा की दमदार पारी

INDW vs BAW

INDW vs BAW: शेफाली वर्मा के आउट होने बाद टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और तानिया भाटिया के विकेट जल्दी गवां दिए. तानिया ने 6 रन बनाए जबकि हरमन अपना खाता भी नहीं खोल पायी. हालाँकि उसके बाद बल्लेबाजी करने आई दीप्ती शर्मा ने जेमिमा का अच्छा साथ निभायी. दोनों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 43 गेंद पर नाबाद 70 रन की साझेदारी कर टीम को 162 रनों तक पहुंचा दिया. जेमिमा 46 गेंद पर 56 और दीप्ती 28 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रही.

बारबाडोस की शर्मनाक बल्लेबाजी

INDW vs BAW

INDW vs BAW: लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम शुरुआत से ही कभी मुकाबले में नजर ही नहीं आई. टीम ने 10 रनों के स्कोर पर ही अपनी दोनों स्टार बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन और हेली मैथ्यूज़ के विकेट गवां दिए. इन झटकों से बारबाडोस की टीम कभी भी संभल ही नहीं पायी. और अंत में 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने के बावजूद 8 विकेट के नुकसान पर केवल 62 रन ही बना सकी.

टीम की 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पायी. किशोन नाइट ने सबसे ज्यादा 16 रन बनाए. उनके बाद शकीरा सेलमैन नाबाद 12 रन बनाए. भारत के लिए रेणुका सिंह ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर को एक-एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा की चोट को लेकर बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए अगले मुकाबले में खेलेंगे या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *