INDS vs NHNTS

INDS vs NHNTS: इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर की सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी तैयारियों को पूरी तरह से पुख्ता कर लिया है. रविवार को खेले गए दूसरे वार्म-आप मैच (INDS vs NHNTS) में भारतीय टीम ने नॉर्थैम्पटनशायर को एक नजदीकी मुकाबले में 10 रनों से हराते हुए शानदार जीत हासिल की. पहले वार्म-आप मैच में टीम इंडिया ने डर्बीशायर को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराया था. नॉर्थैम्पटनशायर के खिलाफ मिली इस जीत में सबसे बड़ा योगदान हर्षल पटेल का रहा.

हर्षल पटेल ने बचाई लाज

INDS vs NHNTS

INDS vs NHNTS: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही. टीम ने अपने शुरूआती 3 विकेट केवल 8 रनों के स्कोर पर ही गवां दिए. ब्लू जर्सी में पहली बार खेल रहे राहुल त्रिपाठी मौके का फायदा नहीं उठा पाएं और केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

अपनी गेंदबाजी से टीम को सफलताएं दिलाने वाले हर्षल पटेल ने बल्ले के साथ अपना जौहर दिखाया. और, मुश्किल में फंसी टीम को संभालते हुए हर्षल ने केवल 36 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय टीम को 149 रनों के एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान उन्होंने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 60 रनों की शानदार साझेदारी निभायी. कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 26 गेंदों 34 रन बनाए.

गेदबाजों का दिखा जलवा

INDS vs NHNTS

INDS vs NHNTS: छोटे से लक्ष्य का बचाव करने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही विपक्षी टीम के ऊपर दवाब बना शुरू कर दिया. नॉर्थैम्पटनशायर  की भी शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी.  टीम की आधी बल्लेबाजी केवल 54 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गयी थी.

सैफ जैब एक छोर पर डटे रहे और, टीम के लिए सर्वाधिक 33 रन बनाए . लेकिन दुसरे छोर से भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाना जारी रखा. जिसके कारण अंत में नॉर्थैम्पटनशायर की टीम 139 रनों के स्कोर पर सिमट गयी और अंत में लक्ष्य से 10 रन पीछे रह गयी. बल्लेबाजी में कमाल करने वाले हर्षल पटेल ने गेंदबाजी में भी 2 विकेट चटकाएं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *