December 8, 2023

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में मेजबान वेस्टइंडीज का किया सूपड़ा साफ़, शुभमन गिल ने खेली जबरदस्त पारी

0
IND vs WI 3rd ODI

IND vs WI 3rd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला गया. बारिश से बाधित इस मैच (IND vs WI 3rd ODI) में भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस के नियम के आधार पर 119 रनों की बड़ी जीत हासिल कर सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया. कैरिबियन सरजमीं पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे सीरीज में यह पहली क्लीन स्वीप की जीत है. अब दोनों ही टीमें शुक्रवार 29 जुलाई से शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होगी.

बारिश ने शुभमन गिल के शतक में पहुंचाई बाधा

IND vs WI 3rd ODI

IND vs WI 3rd ODI: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और कप्तान शिखर धवन ने मिलकर एक शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 113 रनों की शतकीय साझेदारी निभायी. भारतीय बल्लेबाजी के दौरान बारिश ने कई बार बाधा पहुंचाई. पहली बार बारिश 24वें ओवर के बाद आई. जिसके बाद खेल दुबारा शुरू होने पर इसे 40 ओवर का कर दिया गया. हालाँकि भारतीय पारी का 36 ओवर पूरा होने के बाद बारिश फिर से वापस लौट गया.

जिसके कारण भारतीय पारी को यही समाप्त करना पड़ा. और इसके कारण शुभमन गिल 98 रनों के स्कोर पर नाबाद रह गए और अपना पहला वनडे शतक लगाने से चुक गए. हालाँकि उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 225 रन बना लिए. श्रेयस अय्यर ने 34 गेंदों पर ताबड़तोड़ 44 और शिखर धवन ने 58 रन बनाए.

मेजबान टीम का हुआ सीरीज में सूपड़ा साफ़

IND vs WI 3rd ODI

IND vs WI 3rd ODI: डकवर्थ लुईस के नियम के आधार पर मेजबान वेस्टइंडीज को जीत के लिए 257 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में विंडीज टीम 26 ओवर में केवल 137 रनों पर ही ढेर हो गयी. मोहम्मद सिराज ने पारी के दूसरे ही ओवर काइल मेयर्स और शामरह ब्रुक्स को आउट करके मेजबान टीम की कमर तोड़ दी. दोनों ही बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए.

उसके बाद ब्रेंडन किंग और कप्तान निकोलस पूरन ने 42-42 रनों की पारी खेल टीम को संभालने की कोशिश जरुर की लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद मेजबान टीम ताश की पत्तों की तरह ढह गयी. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें : बाबर आजम ने तीसरे स्थान पर जमाया कब्जा, बुमराह से आगे निकले शाहीन अफरीदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *