March 3, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND Vs SA: फिर बदला टीम इंडिया का Head Coach! इस बल्लेबाज को मिली जिम्मेदारी

0
sitanshu-kotak

sitanshu-kotak

India vs South Africa: भारतीय टीम में फिर एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। भारतीय टीम के हेड कोच को फिर बदला गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले यह फैसला लिया गया है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण हेड कोच नहीं होंगे।

स्टार बल्लेबाज सितांशु कोटक बने हेड कोच

हेड कोच की यह जिम्मेदारी पूर्व स्टार बल्लेबाज सितांशु कोटक को सौंपी गई है। सितांशु एनसीए सपोर्ट स्टाफ के सदस्य भी हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं।

फील्डिंग कोच को भी बदल गए

Also Read: नहीं थम रहा बाल विवाह का सिलसिला, देश ही नहीं विश्व में भी मंडरा रहा खतरा!

सितांशु एनसीए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हेड कोच होंगे यह पुष्टी अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। यह दावा रिपोर्ट में किया जा रहा है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि अजय रात्रा को फील्डिंग कोच बनाया जाएगा और राजीव दत्ता गेंदबाजी कोच बनाया जाएगा। राहुल द्रविड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में व्यस्त रहेंगे, इसी कारण से सितांशु एनसीए को हेड कोच बनाया गया है।

भारत और साउथ अफ्रीका

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा वनडे मुकाबला 19 दिसंबर को और तीसरा 21 दिसंबर को होने वाला है। मुकाबला शाम 4:30 बजे से शुरू होगा। इसके अलावा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा और दूसरे टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

 

Also Read: क्यों trend हुआ बॉयकॉट मुंबई इंडियंस? रोहित शर्मा को लेकर किया इतना बड़ा फैसला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *