April 18, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

बारिश के साये के बीच खेला जाएगा सीरीज का सबसे निर्णायक मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी और सभी बड़ी जानकारियां

0
IND vs SA

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा 5 मैचों का टी20 सीरीज अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. शुक्रवार को राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 82 रनो की एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने शुरूआती दोनों मुकाबले जीत कर शानदार शुरुआत की थी. लेकिन उसके बाद भारतीय टीम ने अगले दोनों मैच जीतकर जबरदस्त पलटवार किया है. अब सीरीज का आखिरी और सबसे निर्णायक मुकाबला रविवार को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. आज के इस लेख में हम आपको इस मैच (IND vs SA) से जुड़ी सभी बड़ी जानकारी बताने जा रहे हैं.

रनो से भरी हुई है पिच

IND vs SA

बैंगलोर का ऐतिहासिक एम चिन्नास्वामी स्टेडियम हमेशा से अपनी तेज और उछाल भरी पिच के लिए जानी जाती रही है. इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार होती है. और यहाँ अक्सर हाई-स्कोरिंग मुकाबले होते देखे गए हैं. ऐसे में दर्शकों को उम्मीद है कि, इस (IND vs SA) निर्णायक मुकाबले में उन्हें एक और हाई-वोल्टेज ड्रामे का आनंद उठाने का मौका मिलेगा. हालाँकि सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी कर के गेंदबाजों को भी यहाँ सफल होते देखा गया है.

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल?

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार को खेले जाने वाले निर्णायक मुकाबले से पहले बैंगलोर की मौसम को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है. रविवार के पुरे दिन तेज हवा के साथ बारिश की भी संभावना बतायी जा रही है. अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 21 तक जाने की संभावना बतायी जा रही है.

यहाँ पर देख सकते हैं मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेला जाने वाला यह आखिरी मुकाबला शाम के 7:00 बजे से खेला है. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा डिजनी+हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं.

कूछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs SA

निर्णायक मोड़ पर खड़ी सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम में किसी भी तरह की बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है . और वो अपने पिछले मैच की एकादश के साथ ही जाना पसंद करेगी. वही, दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की टीम शुरूआती दोनों मुकाबले जीतने के बाद लय से भटकी हुई नजर आ रही है.

इसके अलावा प्रोटीज टीम अपने खिलाड़ियों की चोटों को लेकर भी काफी परेशानी में चल रही है. पिछले मैच में बल्लेबाजी के दौरान कप्तान तेम्बा बवुमा अपना हाथ चोटिल कर बैठे थे. वही, टीम के सबसे अहम् गेंदबाज कगिसो रबाडा भी चोट के कारण पिछला मुकाबला नहीं खेल पाए थे. हालाँकि इन दोनों ही खिलाड़ियों की चोट को लेकर अभी तक किसी तरह की कोई अपडेट नहीं आयी है.

भारतीय टीम की संभावित एकादश : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल

साउथ अफ्रीका की संभावित एकादश : टेम्बा बावुमा (c)/ रीजा हेंड्रिक्स , क्विंटन डी कॉक, ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन (wk), डेविड मिलर, मार्को जेंसन , कैगिसो रबाडा/लुंगी एनगिडी , केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *