IND vs PAK

IND vs PAK: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के साथ ही आज एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो जायेगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत रविवार को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) करेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद पहली बार दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने होगी. भारतीय टीम वर्ल्ड कप में 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार का बदला लने की कोशिश करेगी. आज के इस आर्टिकल में हम आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में बताएंगे.

3 खिलाड़ियों के बीच फंस रहा है मामला

IND vs PAK

पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) भारतीय टीम की प्लेइंग-11 की बात करें तो, 8 खिलाड़ी तो लगभग तय है. कप्तान रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार का खेलना लगभग पक्का है. अब कप्तान रोहित शर्मा को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कर्तिक और ऋषभ पंत मे से किसी एक को चुनना है. हालाँकि बतौर विकेटकीपर तो, पंत का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है.

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि, शानदार फॉर्म में चल रहे कार्तिक बतौर बल्लेबाज टीम में फिट हो पाएंगे या नहीं. कार्तिक को इस दौरान दीपक हूडा और रविचंद्रन अश्विन से चुनौती मिलेगी. इन में से किस खिलाड़ी को जगह मिलती है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि, भरतीय कप्तान अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ जाना चाहेंगे या अतिरिक्त गेंदबाज के साथ.

आवेश या अर्शदीप ?

IND vs PAK

IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल के बाहर होने के बाद एशिया कप में भारतीय टीम के पैस अटैक की जिम्मेदारी अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर है. उनका साथ देने के लिए टीम में हार्दिक पंडया है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए टीम इंडिया के पास अर्शदीप सिंह और आवेश खान के रूप में 2 विकल्प मौजूद है. अर्शदीप भारतीय टीम में शामिल इकलौते बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. वह डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं. आवेश के ऊपर उनका पलड़ा भारी दिख रहा है.

चोटिल खिलाड़ियों ने बढाई पाकिस्तान की मुश्किलें

IND vs PAK

IND vs PAK: बात अगर पाकिस्तान की करें तो, उनका बल्लेबाजी लाइन-अप तो लगभग तय है. लेकिन गेंदबाजी में उनके पास ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं है. शाहीन अफरीदी के बाद मोहम्मद वसीम भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हालाँकि, प्रबंधन ने उनकी जगह अनुभवी गेंदबाज हसन अली को टीम में शामिल किया है लेकिन, उनका पहले मैच में खेलना मुश्किल है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम हारिस रउफ और नसीम शाह के साथ शाहनवाज दहानी को प्लेइंग-11 में रख सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

IND vs PAK

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अश्विन/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर की खुलकर बात, कहा- 10 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब…..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *