April 12, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

भारत पाकिस्तान महा-मुकाबले के अगले ही दिन महिला आईपीएल की नीलामी, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया दिल जीत लेने वाला बयान

0
IND vs PAK

IND vs PAK: महिला इंडियन प्रीमियर लीग (Women’s IPL) के लिए 13 फरवरी को होने वाली नीलामी के ऊपर सभी की निगाहें टिकी हुई है. लेकिन भारतीय टीम का फोकस पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच पर है.

महिला आईपीएल की नीलामी (Women’s IPL Auction) 13 फरवरी को मुंबई में हैं. वही, भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Women’s Cricket Team) अपने अभियान की शुरुआत 12 फरवरी को केप टाउन में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ करेगी.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला ज्यादा महत्वपूर्ण

IND vs PAK

टी20 विश्व कप कप्तानों के संवाददाता सम्मेलन में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) से महिला आईपीएल की नीलामी को लेकर सवाल पूछा गया. जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “नीलामी से पहले हमें काफी महत्वप़ूर्ण मैच (IND vs PAK) खेलना है और हमारा फोकस उसी पर है. यह विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है. हमारा फोकस आईसीसी ट्रॉफी पर है. ये सब चीजें चलती रहती है और एक खिलाड़ी को पता होता है कि उसके लिए क्या अहम है और उसे फोकस कैसे बनाए रखना है.”

महिला आईपीएल से काफी उम्मीद

IND vs PAK

हरमनप्रीत कौर ने उम्मीद जताई कि महिला आईपीएल भारत में महिला क्रिकेट के विकास में उसी तरह योगदान देगा जैसे महिला बिग बैश या द हंड्रेड ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में दिया है. उन्होंने कहा- हमारे लिए यह बड़ा दिन है क्योंकि हम वर्षों से इसका इंतजार कर रहे थे. अगले दो तीन महीने काफी महत्वपूर्ण है. हमने देखा है कि महिला बिग बैश लीग और द हंड्रेड ने कैसे उन देशों में महिला क्रिकेट के विकास में मदद की है. उम्मीद है कि ऐसा हमारे देश में भी होगा.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में डेब्यू करेंगे सूर्यकुमार यादव, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *