March 2, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND vs IRE : बीसीसीआई ने साझा किया भारतीय खिलाड़ियों के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें, कल खेला जाएगा पहला मुकाबला

0
IND vs IRE

IND vs IRE : तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आयरलैंड के दौरे पर पहुँच चुकी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त को डबलिन में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ होगी. जिसके लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जिसकी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है. बता दें कि टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह (Jasprit Bumrah) इंजरी से उबरकर लंबे समय के बाद मैदान में वापसी कर रहे हैं. उन्हें इस दौरे के लिए टीम का कप्तान भी बनाया गया है.

बीसीसीआई ने साझा की तस्वीर

बीसीसीआई के द्वारा 16 अगस्त को साझा की गयी तस्वीर में जसप्रीत बूमराह की नेतृत्व वाली टीम प्रेक्टिस शुरू करने से पहले हडल बनाए नजर आ रही है. साथ ही प्रैक्टिस शुरू करने से पहले वार्मअप के लिए खिलाड़ी फुटबॉल खेलते भी नजर आ रहे हैं. एक अन्य तस्वीर में कप्तान बूमराह सितांशु कोटक के साथ खड़े दिख रहे हैं जिन्हें इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया है. वेस्टइंडीज दौरे पर अपना डेब्यू करने के बाद आयरलैंड पहुंचे युवा बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल और तिलक वर्मा भी तस्वीरों में नजर आ रहे हैं.

युवा खिलाड़ियों के पास शानदार मौका

IND vs IRE

आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) और जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का शानदार मौका रहेगा. वहीं, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, आवेश खान, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार यूएसए से सीधा वहां पहुंचे हैं.

आयरलैंड के पिछले दौरे पर भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में 2 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का क्लीन स्वीप किया था. ऐसे में इसबार भी टीम इंडिया की नजर सीरीज के सभी मैच जीतने के ऊपर रहेगा. भारत और आयरलैंड के बीच अभी तक कुल 5 टी20 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी गलती स्वीकार कर दिया बेतुका बयान, नए डॉक्यूमेंट्री में इमरान खान को किया शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *