February 27, 2024

#World Cup 2023     #G20 Summit    #INDvsPAK    #Asia Cup 2023     #Politics

IND Vs ENG: इंग्लैंड ने बनाया भारत पर दबदबा, दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं चला रोहित का बल्ला

0
Ind vs Eng

Ind vs Eng

IND Vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड का दबदबा भारत पर ज्यादा दिखा दरअसल टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट 332 रन होने के बावजूद दिन का खेल विरोधी टीम के नाम रहा। बैटिंग इंग्लैंड ने टीम इंडिया पर अपना पूरा कंट्रोल बनाए रखा। यशस्वी जायसवाल को छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज बैटिंग की स्थितियों में क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया।

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में महज 14 रन बनाए। सबको रोहित शर्मा से बहुत उम्मीदें थी लेकिन पिछली 8 टेस्ट पारियों में रोहित शर्मा एक बार भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। गिल और अय्यर भी खराब फॉर्म में खेल रहे हैं।

जिससे टीम इंडिया की दिक्क्ते बढ़ती ही जा रही हैं। रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने पर गिल ने संभलकर खेलने की कोशिश की गिल 34 रन बनाकर अच्छा खेल रहे थे। लेकिन एक बार फिर से वो एंडरसन की बाहर जाती गेंद को छेड़कर पवेलियन वापस लौट गए। अय्यर की नाकामयाबी का सिलसिला दूसरे टेस्ट में भी जारी रहा और वह 27 रन बनाकर आउट हो गए।

Also Read: RIP Poonam Pandey: 32 साल की उम्र में एक्ट्रेस का निधन, मौत को ले बॉडीगार्ड ने कही यह बात, इस बयान से आई थी सुर्खियों में

टीम इंडिया की परेशानी बढ़ता नजर आ रही है

डेब्यू मैच खेल रहे पाटिदार ने जायसवाल के साथ मिलकर भारत की पारी को संभालने की कोशिश की। हालांकि पाटिदार अनलकी रहे और 32 रन बनाकर बोल्ड हो गए। अक्षर पटेल ने इसके बाद मोर्चा संभाला। हालांकि दूसरे बल्लेबाजों की तरह अक्षर भी पारी को लंबा नहीं खींच सके और 27 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद केएस भरत आए और एक छक्का भी जड़ा। लेकिन वह भी 17 रन बनाकर चलते बने।

इंग्लैंड के पास है अच्छा खासा मौका

इंग्लैंड टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में कामयाब रहा। इंग्लैंड तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरा है। जिसमें से रेहान का यह तीसरा टेस्ट है, हार्टले का दूसरा और बशीर का पहला। बावजूद इसके इंग्लैंड के स्पिनर्स ने भारत के टॉप ऑर्डर पर लगाम लगाकर रखी है।

यशस्वी जायसवाल ही हैं जिनकी बदौलत टीम इंडिया पहले दिन ऑलआउट होने से बच गई। जायसवाल ने 252 गेंद में 179 रन की नाबाद पारी खेली। जायसवाल पहले दिन अकेले ही भारत के लिए आधे से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे थे। अगर टीम इंडिया दूसरे दिन स्कोर को 450 रन तक पहुंचाने में कामयाब नहीं होती है तो फिर इंग्लैंड के पास सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने का बेहतरीन मौका है।

 

Also Read: क्या पांचवें समन में भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे केजरीवाल? समन को बताया गैर-कानूनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *